1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मां ने किया दावा, ‘अस्पताल ने बच्ची का अंगूठा काट डाला’, दर्ज कराई शिकायत

मां ने किया दावा, ‘अस्पताल ने बच्ची का अंगूठा काट डाला’, दर्ज कराई शिकायत

अहमदाबाद में एक बच्ची का बैंडेज हटाते वक्त उसके अंगूठे को जख्मी कर देने के आरोप में एक स्थानीय अस्पताल की अज्ञात नर्स के खिलाफ पुलिस केस दर्ज किया गया है।

Bhasha Bhasha
Published on: June 05, 2019 21:57 IST
Representative Image- India TV
Representative Image

अहमदाबाद: अहमदाबाद में एक बच्ची का बैंडेज हटाते वक्त उसके अंगूठे को जख्मी कर देने के आरोप में एक स्थानीय अस्पताल की अज्ञात नर्स के खिलाफ पुलिस केस दर्ज किया गया है। पीड़ित बच्ची की मां का आरोप है कि नर्स ने उनकी बेटी का अंगूठा काट दिया। हालांकि, अस्पताल का कहना है कि बच्ची सिर्फ जख्मी हुई है और उपचार के तौर पर सर्जरी कर दी गई है।

यह घटना नगर निगम द्वारा संचालित वी एस अस्पताल में दो जून को हुई। पांच महीने की पीड़ित बच्ची को यहां निमोनिया के इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। बच्ची की मां फरहान बानो ने बुधवार को आरोप लगाया कि एक नर्स ने कैंची से बैंडेज हटाते वक्त दुर्घटनावश उनकी बेटी के बांये हाथ के अंगूठे को काट डाला।

बानो ने दावा किया कि घटना के दिन ही सर्जरी के जरिए अंगूठा फिर से जोड़ दिया गया, लेकिन डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें इस बात पर पक्के तौर पर यकीन नहीं है कि सर्जरी कामयाब होगी कि नहीं। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने उनसे अपनी बेटी को किसी बड़े अस्पताल में ले जाने को कहा।

बानो ने कहा, ‘‘हम दिहाड़ी मजदूर हैं। हम बड़े अस्पताल में इलाज कराने का खर्च नहीं उठा सकते। मैं अपनी बेटी का अंगूठा पहले की तरह ही देखना चाहती हूं।’’ अस्पताल के रेजिडेंट मेडिकल अधिकारी जितेंद्र परमार ने बताया कि जांच की जाएगी और जिम्मेदार नर्स के खिलाफ कार्रवाई होगी।

बहरहाल, परमार ने कहा कि अंगूठा कटा नहीं बल्कि सिर्फ जख्मी हुआ है। उस पर टांके लगा दिए गए और बच्चों में ऐसे जख्म जल्दी भर जाते हैं। एलिसब्रिज पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि आईपीसी की धारा 337 के तहत अस्पताल के अज्ञात कर्मियों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और मामले की जांच जारी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment