1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. नृपेंद्र मिश्रा पीएम मोदी के प्रधान सचिव बने रहेंगे, कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया

नृपेंद्र मिश्रा पीएम मोदी के प्रधान सचिव बने रहेंगे, कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया

नृपेंद्र मिश्रा को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है वहीं रिटायर्ड आईएएस अधिकारी पी.के. मिश्रा को अतिरिक्त प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 11, 2019 23:41 IST
Nripendra Misra - India TV
Nripendra Misra File Photo

नयी दिल्ली: नृपेंद्र मिश्रा को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है। कार्मिक मंत्रालय ने नृपेंद्र मिश्रा की नियुक्ति को मंजूरी देते हुए यह कहा गया है कि वो पीएम के प्रधान सचिव बने रहेंगे। उनका कार्यकाल पांच वर्षों का होगा। नृपेंद्र मिश्रा 31 मई 2019 से अगले पांच साल तक इस पद पर बने रहेंगे। नृपेंद्र मिश्रा इससे पहले भी नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल में बतौर प्रधान सचिव थे। कार्मिक मंत्रालय की ओर से बताया गया कि नृपेंद्र मिश्रा को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है। 

वहीं केंद्रीय कैबिनेट की अप्वाइंटमेंट कमेटी ने रिटायर्ड आईएएस अधिकारी पी.के. मिश्रा को अतिरिक्त प्रधान सचिव नियुक्त किया है। कार्मिक मंत्रालय के मुताबिक इनका भी कार्यकाल 31 मई 2019 से शुरू है। 

आपको बता दें कि नृपेंद्र मिश्रा को जब पीएम मोदी के पहले कार्यकाल में प्रधान सचिव नियुक्त किया गया था तब उनकी नियुक्ति पर विपक्ष ने खूब हंगामा किया था। मिश्रा 2006 से 2009 के बीच ट्राई (TRAI) के अध्यक्ष रह चुके थे और 2009 में ही रिटायर हुए थे। ट्राई कानून के मुताबिक इसके अध्यक्ष और सदस्य पद छोड़ने के बाद केंद्र या राज्य सरकारों में किसी पद पर नहीं रह सकते। मिश्रा की नियुक्ति में आड़े आ रहे इस कानूनी प्रावधान में संशोधन के लिए मोदी सरकार ने अध्यादेश लागू किया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment