1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जलियांवाला बाग नरसंहार पर ब्रिटिश PM का खेद व्यक्त करना नाकाफी, माफी मांगें: अमरिंदर सिंह

जलियांवाला बाग नरसंहार पर ब्रिटिश PM का खेद व्यक्त करना नाकाफी, माफी मांगें: अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने जलियांवाला बाग नरसंहार पर ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे द्वारा खेद जताने को "नाकाफी’’ करार देते हुए कहा कि ब्रिटेन द्वारा औपचारिक माफी मांगने से कम कुछ भी स्वीकार्य नहीं होगा।

PTI PTI
Published on: April 12, 2019 23:25 IST
Punjab Chief Minister Amarinder Singh along with leaders...- India TV
Punjab Chief Minister Amarinder Singh along with leaders takes part in a candle light march on the eve of the centenary of Jallianwala Bagh massacre, in Amritsar

अमृतसर: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने जलियांवाला बाग नरसंहार पर ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे द्वारा खेद जताने को "नाकाफी’’ करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि ब्रिटेन द्वारा औपचारिक माफी मांगने से कम कुछ भी स्वीकार्य नहीं होगा।

जलियांवाला बाग हत्याकांड की शताब्दी के मौके पर शुक्रवार को अमरिंदर सिंह और पंजाब के राज्यपाल वी पी एस बदनौर ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए कैंडल मार्च निकालने वाले सैकड़ों लोगों का नेतृत्व किया। यह मार्च ऐतिहासिक टाउनहॉल से शुरू होकर जलियांवाला बाग मेमोरियल में समाप्त हुआ। इस दौरान 'इंकलाब जिंदाबाद' के नारे लगाए गए।

इस मौके पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि जलियांवाला बाग नरसंहार भारत के इतिहास में एक दिल दहला देने वाला क्षण था और देश के लोग "अत्याचार के लिए ब्रिटेन से एक सुस्पष्ट माफी" चाहते हैं। औपचारिक माफी से कम कुछ नहीं स्वीकार्य होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment