1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आरएसएस का उद्देश्य पूरे समाज को संगठित करना है: मोहन भागवत

आरएसएस का उद्देश्य पूरे समाज को संगठित करना है: मोहन भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने शनिवार को कहा कि संघ का उद्देश्य भारत में परिवर्तन तथा उसे बेहतर भविष्य की ओर ले जाने के वास्ते देश के सभी समुदायों को संगठित करना है न कि केवल हिंदू समुदाय को।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 12, 2019 22:34 IST
Not just Hindu community, RSS aims to organise entire...- India TV
Not just Hindu community, RSS aims to organise entire society: Mohan Bhagwat

भुवनेश्वर: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने शनिवार को कहा कि संघ का उद्देश्य भारत में परिवर्तन तथा उसे बेहतर भविष्य की ओर ले जाने के वास्ते देश के सभी समुदायों को संगठित करना है न कि केवल हिंदू समुदाय को। उन्होंने यहां बुद्धिजीवियों की सभा में कहा कि सही तरीका यह है कि ऐसे उत्कृष्ट इंसान तैयार किये जाए जो समाज को बदलने तथा देश की कायापलट करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सके क्योंकि 130 करोड़ लोगों को एकसाथ बदलना मुमकिन नहीं होगा। 

Related Stories

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख ने कहा कि समाज में बदलाव लाना जरूरी है ताकि देश की किस्मत बदले और इसके लिए उत्कृष्ट इंसान तैयार करना आवश्यक है, ऐसा इंसान जिसका साफ-सुथरा चरित्र हो और जो प्रत्येक सड़क तथा शहर में नेतृत्व करने में सक्षम हो। भागवत ओडिशा के नौ दिन के दौरे के लिए शनिवार को यहां पहुंचे। 

सूत्रों ने बताया कि इस दौरान वह अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की पहली बैठक में शिरकत करेंगे। इस दौरान उनके साथ भैयाजी जोशी भी होंगे। उन्होंने बताया कि आरएसएस कार्यकारिणी समिति की बैठक यहां एक निजी विश्वविद्यालय में 16 से 18 अक्टूबर तक होगी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban