1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'राम मंदिर निर्माण आंदोलन को कोई रोक नहीं सकता'

'राम मंदिर निर्माण आंदोलन को कोई रोक नहीं सकता'

प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में संवाददाताओं से बात करते हुए महाराज ने कहा, "त्रेता युग के बाद कलयुग में पहली बार पवित्र भारत भूमि में अयोध्या की धरती पर, जहां भगवान श्रीराम ने जन्म लिया था, अश्वमेघ यज्ञ होने जा रहा है।''

IANS IANS
Published on: November 21, 2018 7:15 IST
'राम मंदिर निर्माण आंदोलन को कोई रोक नहीं सकता'- India TV
'राम मंदिर निर्माण आंदोलन को कोई रोक नहीं सकता'

नई दिल्ली: विश्व वेदांत संस्थान के संस्थापक आनंद जी महाराज ने यहां मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राम मंदिर निर्माण का आंदोलन दिन ब दिन तेज होता जा रहा है और अब इसे जन आंदोलन बनने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा, "अयोध्या में राम मंदिर तो बनकर रहेगा। साधुसंत और भारत की आम जनता इसके लिए कमर कस चुकी है। विश्व वेदांत संस्थान, अंतर्राष्ट्रीय हिंदू संस्थान एक से 6 दिसंबर तक अयोध्या में अश्वमेध महायज्ञ का आयोजन कर राम मंदिर की दिशा में पहला कदम उठाने जा रही है।" 

यहां प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में संवाददाताओं से बात करते हुए महाराज ने कहा, "त्रेता युग के बाद कलयुग में पहली बार पवित्र भारत भूमि में अयोध्या की धरती पर, जहां भगवान श्रीराम ने जन्म लिया था, अश्वमेघ यज्ञ होने जा रहा है। विश्व वेदांत संस्थान सभी संतों को जोड़कर राम मंदिर का निर्माण करेगा। राम मंदिर के निर्माण के लिए अदालत के आदेश का इंतजार नहीं किया जा सकता।"

उन्होंने कहा, "संतों को भव्य राम मंदिर के निर्माण का बीड़ा उठाना होगा। मंदिर का विषय राष्ट्रीय अस्मिता से जुड़ा है। जिस व्यक्ति का अतीत नहीं होता उसका वर्तमान और भविष्य भी नहीं होता। हर हिंदू धर्म के मतावंलबी को अपने पूर्वजों का सम्मान करना चाहिए और मंदिर निर्माण में यथासंभव योगदान देना चाहिए।"

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban