1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Exclusive| डरने और परेशान होने की जरूरत नहीं, कश्मीर में सबकुछ सामान्य: सत्यपाल मलिक

Exclusive| डरने और परेशान होने की जरूरत नहीं, कश्मीर में सबकुछ सामान्य: सत्यपाल मलिक

जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि प्रदेश की जनता को डरने और घबराने की कोई जरूरत नहीं है, यहां सबकुछ सामान्य और लोग शांतिपूर्ण तरीके से रहें। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 03, 2019 20:08 IST
Jammu Kashmir Governor Satyapal Malik- India TV
Image Source : INDIA TV Jammu Kashmir Governor Satyapal Malik

नई दिल्ली: जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि प्रदेश की जनता को डरने और घबराने की कोई जरूरत नहीं है, यहां सबकुछ सामान्य और लोग शांतिपूर्ण तरीके से रहें। सत्यपाल मलिक ने इंडिया टीवी संवाददाता मनीष प्रसाद से एक्सक्लूसिव बातचीत में ये बात कही। सत्यपाल मलिक से जब अमरनाथ यात्रा रोकने और तीर्थयात्रियों-पर्यटकों को राज्य से लौटने के फैसले को लेकर सवाल किया तो सत्यपाल मलिक ने कहा, कल आर्मी, पुलिस और अर्धसैनिक बल की ज्वाइंट प्रेस में जिस तरह के हथियार और आईडी मिलने की बात कही गई वो एक बड़े खतरे का संकेत है। अगर एक जगह भी घटना हो जाए तो 50 से ज्यादा लोग मरेंगे। ऐसे में हम देश के लोगों को क्या जवाब देंगे। वहीं जहां तक तीर्थयात्रियों की वापसी का सवाल है तो एयरफोर्स की मदद भी ली जाएगी। हम उन्हें एयरलिफ्ट करेंगे। 

Related Stories

वहीं जब सत्यपाल मलिक से यह पूछा गया कि क्या जम्मू, कश्मीर और लद्दाख अलग-अलग होनेवाला है? सत्यपाल मलिक ने कहा, 'मेरी इसको लेकिर किसी लेवल पर किसी से कोई चर्चा नहीं हुई है। न ही प्रधानमंत्री या गृह मंत्री से मुलाकात में ऐसी कोई चर्चा हुई है। ऐसे अचानक से कोई भी नहीं चीज नहीं होती है। पहले पार्लियामेंट से पास करना होता है और अगर मैं गलत नहीं हूं तो स्टेट की एसेंबली से भी पास करना होता है। इसलिए ऐसी कोई बात नहीं है। डिलिमिटेशन कहीं चर्चा में नहीं है।'

वहीं महबूबा मुफ्ती समेत राजनीतिक नेताओं से मुलाकात के सवाल पर सत्यपाल मलिक ने कहा, महबूबा जब मिलने आईं तो चिंतित दिखीं। उन्होंने कहा, 'यह क्या हो रहा है सत्यपाल जी, लोग काफी डरे हुए हैं और बहुत तरह की बातें फैल रही हैं।' इसपर मैंने उन्हें कहा कि इसको तो आप ही फैला रही हैं। जो नहीं होनेवाला है। सत्यपाल मलिक ने कहा कि मुझसे बात करने के बाद वे संतुष्ट दिखे। उमर ने कहा कि आप बयान दे दीजिए। मैंने कहा ठीक है और उनसे मुलाकात के बाद मैंने बयान जारी कर दिया। सत्यपाल मलिक ने कहा कि मेरी जानकारी में कोई ऐसी चीज नहीं है जिसके लिए चिंता करने की जरूरत है।

सत्पाल मलिक ने कहा कि घाटी में सक्रिय आतंकियों में से 70 से 80 आतंकवादी ऐसे हैं जो हार्डकोर पाकिस्तानी आतंकी हैं। उन्होंने कहा कि सीमा पर पाकिस्तान की हरकतों के मद्देनजर सुरक्षाबल भी पूरी तरह से मौजूद हैं। अंत में उन्होंने जनता से अपील की, 'हम किसी चीज की कमी नहों होने देंगे.. पैनिक की जरूरत नहीं है.. सबकुछ सामान्य है.. आप शांतिपूर्ण तरीके से रहें... जब तीर्थयात्रियों की सुरक्षा करने के लिए हमने इस तरह से फैसले लिए तो फिर कश्मीर की जनता की सुरक्षा तो हमारी और बड़ी जिम्मेदारी है। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban