1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. SCO समिट में इमरान खान से नहीं मिलेंगे PM मोदी, भारत-पाक में अभी कोई बातचीत नहीं: विदेश मंत्रालय

SCO समिट में इमरान खान से नहीं मिलेंगे PM मोदी, भारत-पाक में अभी कोई बातचीत नहीं: विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्रालय ने SCO समिट में भारत और पाकिस्तान की द्विपक्षीय बातचीत की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 06, 2019 16:29 IST
Imran Khan- India TV
Imran Khan

नई दिल्ली: विदेश मंत्रालय ने SCO समिट में भारत और पाकिस्तान की द्विपक्षीय बातचीत की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है। अब से कुछ देर पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा एससीओ समिट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच मुलाकात का कोई कार्यक्रम तय नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच अभी वार्ता की कोई संभावना नहीं है और न ही पीएम मोदी समिट से इतर पाकिस्तानी पीएम इमरान से मुलाकात करेंगे। बता दें 13-14 जून को बिश्केक मे एससीओ समिट होना है।

इससे पहले ऐसी अटकलें थी कि एससीओ शिखर सम्मेलन से इतर पीएम मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान के बीच द्विपक्षीय बैठक हो सकती है। इन सभी बातों को उस समय हवा मिली जब पाकिस्तान के विदेश सचिव और भारत में उसके पूर्व उच्चायुक्त सोहेल महमूद भारत आए। पकिस्तान के विदेश सचिव सोहेल महमूद ने जिस तरह गुपचुप भारत का दौरा किया है, उससे दोनों देशों के बीच एक बार फिर बातचीत शुरू होने की अटकलें तेज हो गई थी। उम्मीद की जा रही थी कि अगले हफ्ते किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में दोनों देशों के प्रधानमंत्री की मुलाकात के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
arun-jaitley