1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. एससीओ बैठक से इतर पीएम मोदी-इमरान की मुलाकात के बारे में कोई फैसला नहीं

एससीओ बैठक से इतर पीएम मोदी-इमरान की मुलाकात के बारे में कोई फैसला नहीं

शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की सालाना शिखर बैठक किर्गिजस्तान की राजधानी बिश्वेक में 13-14 जून को होगी। इसमें प्रधानमंत्री मोदी भाग लेंगे। चीनी प्रभुत्व वाले इस समूह में इमरान के भी शामिल होने का कार्यक्रम है।

Bhasha Bhasha
Published on: May 28, 2019 18:30 IST
narendra modi imran khan- India TV
पीएम मोदी और इमरान खान की मुलाकात पर कोई फैसला नहीं।

नई दिल्ली। शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की सालाना बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की मुलाकात के कयास लगाए जा रहे थे। दोनों प्रधानमंत्रियों की बिश्केक में मुलाकात को लेकर आधिकारिक सूत्रों ने कहा है कि पाकिस्तान जब तक सीमा पार आतंकवाद नहीं रोकता, तब तक उसके साथ बातचीत न करने की अपनी नीति में भारत कोई बदलाव नहीं करेगा और अगले महीने बिश्केक में होने वाली एससीओ बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान की किसी मुलाकात के बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया गया है।

जनवरी 2016 में पठानकोट में भारतीय वायुसेना के अड्डे पर आतंकवादी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के साथ बातचीत नहीं की है। भारत का कहना है कि आतंकवाद और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकते। शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की सालाना शिखर बैठक किर्गिजस्तान की राजधानी बिश्केक में 13-14 जून को होगी। इसमें प्रधानमंत्री मोदी भाग लेंगे। चीनी प्रभुत्व वाले इस समूह में इमरान के भी शामिल होने का कार्यक्रम है।

सरकारी सूत्रों ने कहा कि एससीओ शिखर सम्मेलन से इतर मोदी और खान के बीच किसी बैठक के बारे में कोई फैसला नहीं किया गया है। एक सूत्र ने कहा, ‘‘इस मुद्दे पर कोई फैसला नई सरकार करेगी।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019