1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बुलाई आंतरिक बैठक, राज्य में अबतक 96 बच्चों की मौत

नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बुलाई आंतरिक बैठक, राज्य में अबतक 96 बच्चों की मौत

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को मस्तिष्क ज्वर सहित अन्य अज्ञात बीमारी से अबतक 96 बच्चों की मौत को लेकर एक आंतरिक बैठक बुलाई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 17, 2019 16:09 IST
Nitish Kumar called an internal meeting on Encephalitis outbreak- India TV
Nitish Kumar called an internal meeting on Encephalitis outbreak

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को मस्तिष्क ज्वर सहित अन्य अज्ञात बीमारी से अबतक 96 बच्चों की मौत को लेकर एक आंतरिक बैठक बुलाई है। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को उपस्थित होने के लिए कहा गया है। इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर में एईएस से हुई बच्चों की मृत्यु पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की थी। मुख्यमंत्री ने इस भयंकर बीमारी से मृत हुए बच्चों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से शीघ्र ही चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिए था। 

Related Stories

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन एवं चिकित्सकों को इस भयंकर बीमारी से निपटने के लिए हरसंभव कदम उठाने का निर्देश देने के साथ एईस से पीड़ित बच्चों के ज़ल्द स्वस्थ होने के लिये ईश्वर से प्रार्थना की थी। हालात का जायजा लेने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण सिंह मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे थे। इस समस्या को जड़ से समाप्त करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से राज्य को सभी संभव तकनीक और आर्थिक मदद का आश्वासन दिया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment