1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. नीतीश ने 60 साल, उससे अधिक आयु के सभी वृद्ध लोगों को पेंशन देने की घोषणा की

नीतीश ने 60 साल, उससे अधिक आयु के सभी वृद्ध लोगों को पेंशन देने की घोषणा की

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को राज्य के 60 वर्ष या इससे अधिक आयु के सभी वृद्ध जनों के लिए मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना की घोषणा की।

Reported by: Bhasha [Published on:13 Feb 2019, 11:48 PM IST]
Nitish Kumar- India TV
Nitish Kumar

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को राज्य के 60 वर्ष या इससे अधिक आयु के सभी वृद्ध जनों के लिए मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के लिए भी बिहार पत्रकार सम्मान पेंशन योजना की घोषणा की। नीतीश ने कहा कि इस योजना का लाभ सेवानिवृत्त पेंशनधारी सरकारी कर्मियों को छोड कर सभी आयु वर्ग के वृद्धजनों को मिलेगा। 

उन्होंने कहा कि अब तक विभिन्न पेंशन योजनाओं से वंचित राज्य के वृद्धजनों को अन्य पेंशन योजना के समान इस योजना के तहत 400 रूपये मासिक पेंशन मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ लेने के लिए रजिस्ट्रेशन एवं बैंक खातों का आधार से जोड़ने का काम आगामी मार्च महीने से प्रारंभ होगा और यह जुलाई महीने तक पूरा कर लिया जाएगा। 

साथ ही, उन्होंने कहा कि बिहार पत्रकार सम्मान पेंशन योजना 2019 के तहत ऐसे समस्त मीडियाकर्मी जो एक या अधिक पत्र—पत्रिका, मीडिया चैनल में 20 वर्षों तक कार्य के उपरांत सेवानिवृत्त हुए हैं और पेंशनभोगी नहीं हैं, उन्हें 6,000 रुपया प्रतिमाह सम्मान पेंशन प्रदान किया जाएगा। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019