1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. महाराष्ट्र पर नितिन गडकरी, कहा-सरकार हमारी बनेगी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस होंगे

महाराष्ट्र पर नितिन गडकरी, कहा-सरकार हमारी बनेगी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस होंगे

नितिन गडकरी ने यह भी कहा राज्य में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में सरकार बनेगी और इसपर जल्द ही फैसला होगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 07, 2019 12:36 IST
Nitin Gadkari Statement Maharashtra Crises Devendra Fadnavis- India TV
Image Source : INDIA TV Nitin Gadkari Statement on Maharashtra Crises and CM Devendra Fadnavis

मुंबई। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने साफ कर दिया है कि वे महाराष्ट्र की क्षेत्रीय राजनीति में वापस नहीं जा रहे हैं और दिल्ली में ही रहेंगे। गुरुवार को नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र के राजनितिक संकट पर बयान देते हुए कहा कि राज्य में उनकी पार्टी की सरकार बनेगी और देवेंद्र फडणवीस फिर से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे। नितिन गडकरी ने यह भी कहा राज्य में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में सरकार बनेगी और इसपर जल्द ही फैसला होगा। उन्होंने यह भी कहा कि उनका केंद्रीय राजनिति से हटकर से महाराष्ट्र वापस होने का सवाल ही नहीं है। 

इससे पहले सरकार बनाने को लेकर बीजेपी उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे का बड़ा बयान सामने आया है। सहस्त्रबुद्धे ने कहा है कि बीजेपी सरकार बनाने की ओर बढ़ रही है। शिवसेना को मनाने की कोशिश हो रही है और सहयोगी दलों के साथ मिलकर मजबूत सरकार बनाएंगे। गौरतलब है कि विधानसभा के चुनाव नतीजे आए 14 दिन हो गए हैं और विधानसभा का कार्यकाल खत्म होने में अब सिर्फ 48 घंटे का वक्त बचा है लेकिन बीजेपी और शिवसेना में जारी खींचतान को लेकर वहां अब तक सरकार नहीं बन पाई है। सरकार बनना तो दूर शिवसेना और बीजेपी के बीच आधिकारिक तौर पर बातचीत भी शुरू नहीं हुई है। शिवसेना आज भी फिफ्टी-फिफ्टी फॉर्मूले पर अड़ी है। आज महाराष्ट्र में एक्शन का दिन है, बैठकों का दौर चलने वाला है। 

एक तरफ जहां टूट से घबराए उद्धव ठाकरे ने मातोश्री में अपने विधायकों को इमरजेंसी मीटिंग के लिए बुलाया है, वहीं बीजेपी के नेता भी आज गवर्नर से मुलाकात करने वाले हैं। कांग्रेस भी आज बैठक कर रही है लेकिन इन सबके बीच आज नागपुर पर भी सबकी नजरें रहेंगी जब नितिन गडकरी संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिलेंगे। यानी आज महाराष्ट्र से कोई ख़बर निकल कर आ सकती है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13