1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'आप की अदालत' में निर्मला सीतारामन: 'सरकार ने एयरफोर्स की जरूरत के मुताबिक राफेल का सौदा किया'

'आप की अदालत' में निर्मला सीतारामन: 'सरकार ने एयरफोर्स की जरूरत के मुताबिक राफेल का सौदा किया'

Read In English

रक्षामंत्री निर्माला सीतारामन ने शुक्रवार को कहा कि सरकार ने एयरफोर्स की जरूरत के मुताबिक फ्रांस से 36 राफेल फाइटर प्लेन खऱीदने का फैसला किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 14, 2018 23:51 IST
Nirmala Sitharaman in Aap ki Adalat: ‘Rafale deal finalised in accordance with IAF’s requirements- India TV
Image Source : INDIA TV Nirmala Sitharaman in Aap ki Adalat: ‘Rafale deal finalised in accordance with IAF’s requirements

नई दिल्ली: रक्षामंत्री निर्मला सीतारामन ने शुक्रवार को कहा कि सरकार ने एयरफोर्स की जरूरत के मुताबिक फ्रांस से 36 राफेल फाइटर प्लेन खऱीदने का फैसला फैसला किया। निर्मला सीतारामन ने इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के शो आप की अदालत में ये बात कही। रक्षा मंत्री ने कहा कि मौजूदा सरकार ने यूपीए सरकार के दौरान हुई डील की तुलना में काफी कम कीमत में यह सौदा किया। 

आतंकवाद और बातचीत साथ-साथ संभव नहीं

वहीं पाकिस्तान के संदर्भ में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने साफ साफ दो टूक शब्दों में कहा कि पाकिस्तान भले ही बातचीत की पहल करे लेकिन भारत तब तक पाकिस्तान से बात नहीं करेगा जब तक पाकिस्तान आतंकवादियों को पनाह देता रहेगा। निर्मला सीतारामन ने इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के शो आपकी अदालत में ये बात कही। रजत शर्मा ने जब निर्मला सीतारामन से पूछा कि अब तो पाकिस्तान में निजाम बदल गया है। नई सरकार के साथ-साथ पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल बाजवा भी भारत के साथ बातचीत की इच्छा जता रहे हैं, तो क्या भारत पाकिस्तान की पहल पर कदम आगे बढ़ाएगा। इस पर निर्माला सीतारामन ने साफ साफ कहा कि जब तक पाकिस्तान सहरद पार से दहशतर्गों की सप्लाई बंद नहीं करता... जबतक पाकिस्तान की धरती पर आतंकवादियों की पनाहगाह बनी रहेगी... तब तक पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पहले आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाए उसके बाद बातचीत के बारे में सोचे।

दस सिर काटे जा रहे हैं लेकिन ढिंढ़ोरा नहीं पीटा जा रहा
निर्मला सीतारामन ने कहा कि भारतीय फौज एक बार पाकिस्तान को उसके घऱ में घुसकर सबक सिखा चुकी है। अब भी पाकिस्तान को सहरद पर मुंहतोड़ जबाव दिया जा रहा है। बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे जा रहे हैं। रजत शर्मा ने जब उनसे पूछा कि सरकार में आने से पहले तो वादा किया था कि एक के बदले दस सिर लाएंगे, उस वादे का क्या हुआ ? जबाव में निर्मला सीतारामन ने ने कहा कि दस सिर काटे जा रहे हैं....लेकिन ढिंढ़ोरा नहीं पीटा जा रहा।

राहुल गांधी की किस बात पर भरोसा करूं
राफेल डील को लेकर राहुल गांधी रोज-रोज निर्मला सीतारामन से सवाल पूछ रहे हैं। इस बारे में जब रजत शर्मा ने निर्मला सीतारामन से पूछा कि वो कांग्रेस के सवालों का जबाव क्यों नहीं देती? क्या राफेल खरीद कर सरकार ने देश की सुरक्षा से समझौता किया? इस पर निर्मला सीतारामन ने कहा कि सरकार ने एयरफोर्स की जरूरत के मुताबिक फैसला किया। पिछली सरकार के मुकाबले सस्ते में फाइटरजेट की डील की है। निर्मला सीतारामन ने कहा कि राहुल गांधी का पता नहीं वो कहां से कीमत का पता लगा देते हैं। हर दिन अलग-अलग कीमत बताते हैं .... तो उनकी किस बात पर भरोसा करूं.... किस सवाल का जबाव दूं?

राहुल गांधी की समझ पर तरस आता है
राहुल गांधी ने अरूण जेटली पर विजय माल्या को विदेश भागने में मदद करने का इल्जाम लगाया है। इस संबंध में जब निर्मला सीतारामन से पूछा गया कि क्या वाकई में विजय माल्या जेटली से मिले थे? जेटली से पूछकर लंदन भागे थे? इस पर निर्मला सीतारामन पहले मुस्कुराईं.... फिर कहा कि राहुल गांधी की समझ पर और उनकी बातों पर तरस आता है.... लेकिन क्या करें... विपक्ष में हैं। विरोधी दलों के नेताओं की बात सरकार को सुननी पड़ती है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban