1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ब्रिटेन में नीरव मोदी के ठिकाने का पता चला, अधिकारियों ने भारत को दी जानकारी: सरकार

ब्रिटेन में नीरव मोदी के ठिकाने का पता चला, अधिकारियों ने भारत को दी जानकारी: सरकार Read In English

सरकार ने कहा है कि ब्रिटिश अधिकारियों ने भारत को सूचित किया है कि बैंक धोखाधड़ी कर फरार चल रहा नीरव मोदी ब्रिटेन में रह रहा है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:28 Dec 2018, 11:29 PM IST]
Nirav Modi- India TV
Nirav Modi

नयी दिल्ली: सरकार ने कहा है कि ब्रिटिश अधिकारियों ने भारत को सूचित किया है कि बैंक धोखाधड़ी कर फरार चल रहा नीरव मोदी ब्रिटेन में रह रहा है। विदेश राज्यमंत्री वी के सिंह ने राज्यसभा में एक सवाल के जवाब में कहा कि मैनचेस्टर के नेशनल सेंट्रल ब्यूरो ने भारतीय एजेंसियों को बताया कि उनकी जांच में ब्रिटेन में नीरव मोदी के ठिकाने का पता चला है। 

उन्होंने कहा, ‘‘अगस्त, 2018 में सरकार ने ब्रिटेन के अधिकारियों को नीरव मोदी को भारत को प्रत्यर्पित किये जाने के लिए दो अनुरोध भेजे। एक अनुरोध सीबीआई की ओर से और दूसरा प्रवर्तन निदेशालय की ओर से था। ’’ उन्होंने कहा कि ये अनुरोध फिलहाल ब्रिटेन के संबंधित अधिकारियों के समक्ष विचाराधीन हैं। जून में विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी का पता लगाने के लिए मदद की गुहार लगाते हुए कई यूरोपीय देशों को पत्र लिखा था। नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक के धोखाधड़ी मामले में वांछित है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: ब्रिटेन में नीरव मोदी के ठिकाने का पता चला, अधिकारियों ने भारत को दी जानकारी: सरकार
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100