1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. NIA गुरुवार को शुरु करेगी 6 IS संदिग्धों के खिलाफ जांच

NIA गुरुवार को शुरु करेगी 6 IS संदिग्धों के खिलाफ जांच

NIA गुरुवार को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट IS के उन 6 संदिग्ध सदस्यों के खिलाफ अपनी जांच शुरू करेगी, जिसे उसने बुधवार को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था।

India TV News Desk [Updated:30 Jun 2016, 11:55 AM IST]
NIA- India TV
NIA

हैदराबाद: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) गुरुवार को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस)के उन 6 संदिग्ध सदस्यों के खिलाफ अपनी जांच शुरू करेगी, जिसे उसने बुधवार को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था। मुगलपुरा के सैयद नैमथ उल्लाह हुसैनी(42), तालाब कट्टा के मुजफ्फर हुसैन रिजवान (29), बंडलगुडा के मोहम्मद अताउल्लाह रहमान (30), युसुफ गुलशन कालोनी के अब्दुल (32), तालाब कट्टा के ए.एम. अजहर (20) और चंद्रायन गट्टा इलाके के मोहम्मद अरबाज अहमद (21) को बुधवार को हिरासत में लिया गया था और देर रात रिहा कर दिया गया था।

इसे भी पढ़े:- NIA ने की संदिग्ध आतंकियों से देर रात तक पूछताछ

राष्ट्रीय जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया, "गिरफ्तार किए गए छह लोगों को छोड़ दिया गया था और आगे की पूछताछ के लिए आज (गुरुवार) दोपहर दोबारा तलब किया गया है। उनकी भूमिका की जांच की जा रही है।" अधिकारी ने यह भी कहा कि गिरफ्तार किए गए पांच अन्य आरोपियों को गुरुवार को नामपल्ली (हैदराबाद) में एनआईए की विशेष अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।

आईएस से हमदर्दी रखने वाले अमन नगर के मोहम्मद (24) और उसके भाई मोहम्मद इब्राहिम (29), बरकस के हबीब मोहम्मद (32), छत्ता बाजार के मोहम्मद इरफान उर्फ याकैस (26)और चारमीनार के अब्दुल्लाह बिन अहमद अल अमूदी उर्फ फरहाद (30) को शहरभर में छापामारी के दौरान गिरफ्तार किया गया था।

एनआईए से जुड़े सूत्रों ने कहा कि इन संदिग्धों की उम्र 20 से 42 साल के बीच है और ये शहर के शॉपिंग मॉल्स एवं भीड़भाड़ वाले इलाकों में बम विस्फोट व गोलीबारी करने की साजिश रच रहे थे।

इन्हें बुधवार सुबह आंध्र प्रदेश पुलिस की मदद से शहर में 10 जगहों पर छापामारी कर गिरफ्तार किया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: NIA गुरुवार को शुरु करेगी 6 IS संदिग्धों के खिलाफ जांच
Write a comment