1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली-मुंबई के बीच एक और राजधानी एक्सप्रेस, इन स्टेशनों से होकर गुजरेगी ये ट्रेन

दिल्ली-मुंबई के बीच एक और राजधानी एक्सप्रेस, इन स्टेशनों से होकर गुजरेगी ये ट्रेन

 रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बृहस्पतिवार को कहा कि रेलवे जल्द ही एक नयी राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन शुरू करने वाली है जो दिल्ली-मुंबई मार्ग पर कल्याण, नासिक और खंडवा होकर चलेगी।

Bhasha Bhasha
Published on: January 03, 2019 20:36 IST
Rajdhani express- India TV
Rajdhani express

नयी दिल्ली: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बृहस्पतिवार को कहा कि रेलवे जल्द ही एक नयी राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन शुरू करने वाली है जो दिल्ली-मुंबई मार्ग पर कल्याण, नासिक और खंडवा होकर चलेगी। यह पहली ऐसी ट्रेन होगी जो मध्य रेलवे जोन से होकर गुजरेगी और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, कल्याण, नासिक, जलगांव, खंडवा, भोपाल, झांसी, आगरा और हजरत निजामुद्दीन को कवर करेगी। इस वक्त दिल्ली और मुंबई के बीच दो राजधानी ट्रेनें चल रही हैं। 

उन्होंने बताया, ‘‘हम जल्द ही एक और दिल्ली-मुंबई राजधानी ट्रेन का परिचालन आरंभ कर देंगे जो मध्य रेलवे जोन से होकर गुजरने वाली पहली राजधानी ट्रेन होगी। यह महाराष्ट्र के मूख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस का अनुरोध था।’’ वर्तमान में दिल्ली-मुंबई के बीच दो राजधानी ट्रेनें चलती हैं। इनमें एक मुंबई सेंट्रल से और दूसरी बांद्रा टर्मिनस से दिल्ली आती है। दोनों ही पश्चिम रेलवे के तहत है। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13