1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. IGI हवाईअड्डे पर रोके गए नेपाल और भुवनेश्वर जाने वाले विमान

IGI हवाईअड्डे पर उड़ान भरने से रोके गए नेपाल और भुवनेश्वर जाने वाले विमान

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमानों में बम होने की सूचना के बाद नेपाल और भुवनेश्वर जाने वाले दो विमानों को उड़ान भरने से ठीक पहले रोक दिया गया। अधिकारियों ने कहा

India TV News Desk [Updated:17 Mar 2016, 4:31 PM IST]
igi airport- India TV
igi airport

 नई दिल्ली: इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमानों में बम होने की सूचना के बाद नेपाल और भुवनेश्वर जाने वाले दो विमानों को उड़ान भरने से ठीक पहले रोक दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि रॉयल नेपाल एयरलाइंस (दिल्ली-काठमांडू) और एयर इंडिया (दिल्ली-भुवनेश्वर) के यात्रियों को उतारकर विमान को अलग स्थान पर ले जाया गया, जहां सुरक्षा एजेंसियों ने इसकी जांच की। हवाईअड्डे के नियंत्रण कक्ष में सुबह 10 बजे बम की सूचना देने वाला फोन कॉल आया था। काठमांडू जाने वाले विमान (RA-206) में 155 यात्री और चालक दल के नौ सदस्य थे। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर जाने वाले विमान (AI-075) में 178 यात्री और चालक दल के सात सदस्य थे। विमानों के यात्रियों और उनके सामान की दोबारा जांच की गई और आईजीआई हवाईअड्डे की बम खतरा आकलन समिति (BTAC) स्थिति की निगरानी कर रही है।

अधिकारियों ने बताया कि CISF और दिल्ली पुलिस के सुरक्षाकर्मियों ने बम निरोधी दस्तों के साथ दोनों विमानों को घेर लिया। उन्होंने कहा कि हवाईअड्डा नियंत्रण कक्ष को फोन आया था, जिसमें एक व्यक्ति ने खुद को सीबीआई अधिकारी अभिषेक सिंह बताते हुए कहा था कि नेपाल जाने वाले विमान में एक टाइम बम है और एयरइंडिया के विमान को निशाना बनाने के लिए टर्मिनल क्षेत्र में कुछ हरकत हुई है।

अधिकारियों ने कहा कि एजेंसियां फोन करने वाले नंबर का पता लगाने और जहां से हवाईअड्डा कॉल सेंटर को यह फोन कॉल किया गया, उस इलाके का पता लगाने की कोशिश कर रही हैं। उन्होंने कहा कि दो विमानों की जांच की जा रही है। प्रारंभिक रिपोटो में कहा गया कि एयर इंडिया के विमान से चार सांसदों ने यात्रा करनी थी। फर्जी कॉलों के बारे में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल प्रमुख सुरेंद्र सिंह ने कहा था कि जिन हवाईअड्डों पर CISF तैनात है, वहां पिछले साल ऐसी 44 फोन कॉलें आई थीं। इस साल मार्च की शुरूआत तक ऐसी 16 कॉलें आईं।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019