1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को बड़ी सफलता, 30 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स के साथ 6 विदेशी गिरफ्तार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को बड़ी सफलता, 30 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स के साथ 6 विदेशी गिरफ्तार

एनसीबी ने ड्रग्स का कारोबार करने वाले एक विदेशी गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह से जुड़े 6 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास से 30 करोड़ से ज्यादा की हिरोइन बरामद की गई।

Kumar Sonu Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Published on: September 13, 2019 20:20 IST
Heroin- India TV
Image Source : INDIA TV NCB busts int'l heroin cartel, arrests 6 foreigners with Rs 30-cr heroin

नई दिल्लीनारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को बड़ी सफलता मिली है। एनसीबी ने ड्रग्स का कारोबार करने वाले एक विदेशी गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह में कुल 6 विदेशी नागरिक है, जिनके पास से 30 करोड़ से ज्यादा की हिरोइन बरामद की गई।

एनसीबी ने बताया कि भरोमंद सूत्रों के जानकारी मिसी थी कि एक एक संदिग्ध अफगान नागरिक कंधार से नई दिल्ली आ रहा है, जिसेक पास तस्करी के लिए सामान है। जिसके तुरंत बाद एनसीबी दिल्ली जोनल यूनिट ने हवाई अड्डे पर निगरानी रख संदिग्ध की पहचान की और उससे गहन पूछताछ की इस दौरान पहले से ही अलर्ट एनसीबी ने दो और अफगान नागरिकों को चिह्नित किया, जिनकी मूवमेंट संदिग्ध पाई गई।

हालांकि जब उनके सामान की तलाशी ली गई तो उनके पास से कुछ भी प्रतिबंधित वस्तु नहीं मिली लेकिन जब उनका चिकित्सीय परीक्षण किया गया तो उनके पेट में विदेशी पदार्थ की उपस्थिति का पता चला, जिसके बाद तीनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां तीनों संदिग्धों के पेट से चिकित्सकीय देखरेख में कुल 253 छर्रों से युक्त अफगान हेरोइन बरामद की गई। बरामद की गई हिरोइन का कुल वजन 1.8 किलोग्राम पाया गया।

एनसीबी ने अनुवर्ती कार्रवाई में एक और अफगान नागरिक को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था जो अफगान यात्रियों से हेरोइन की खेप प्राप्त करने वाला था। आगे की पूछताछ और त्वरित अनुवर्ती कार्रवाई के बाद नई दिल्ली के वसंत कुंज क्षेत्र से एक नाइजीरियाई नागरिक को पकड़ा। इस नाइजीरियाई के घर की तलाशी के कारण 6.020 किलोग्राम हेरोइन की बरामदगी हुई। एक अन्य नाइजीरियाई नागरिक को भी उत्तम नगर इलाके में 488 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा गया था। एनसीबी अब इस गिरोह के और लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment