1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. महाराष्ट्र दिवस पर नक्सलियों का आतंक, पुलिस के वाहन को IED ब्लास्ट कर उड़ाया, 15 जवान शहीद

महाराष्ट्र दिवस पर नक्सलियों का आतंक, पुलिस के वाहन को IED ब्लास्ट कर उड़ाया, 15 जवान शहीद

महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली में नक्सलियों ने माइन ब्लास्ट करके पुलिस के वाहन को उड़ा दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 01, 2019 15:40 IST
Naxals blow up police vehicle in Maharashtra's Gadchiroli | ANI- India TV
Naxals blow up police vehicle in Maharashtra's Gadchiroli | ANI

गढ़चिरौली: महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली में नक्सलियों ने माइन ब्लास्ट करके पुलिस के वाहन को उड़ा दिया। नक्सलियों द्वारा अंजाम दिए गए इस विस्फोट में 16 जवान शहीद हो गए। पुलिस की टीम प्राइवेट गाड़ी से पट्रोलिंग पर जा रही थी। बताया जा रहा है कि विस्फोट की जगह पर पुलिस और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर भी हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नक्सलियों ने QRT की टीम को निशाना बनाया है। इस गाड़ी में कुल 16 जवान सवार थे और हमले में सभी की जान चली गई।

PM ने कहा, हमलावरों को बख्शा नहीं जाएगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस नक्सली हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने ट्वीट किया, 'महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हमारे सुरक्षाकर्मियों पर हुए घृणित हमले की मैं कड़ी निंदा करता हूं। मैं सभी बहादुर कर्मियों को सलाम करता हूं। उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। ऐसी हिंसा करने वाले अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा।'


इससे पहले बुधवार को ही गढ़चिरौली के उपजिला कुरखेड़ा में बुधवार को नक्सलियों ने निजी ठेकेदारों के कम से कम तीन दर्जन वाहनों में आग लगा दी। यह घटना सुबह उस वक्त घटी जब राज्य का स्थापना दिवस 'महाराष्ट्र दिवस' मनाने की तैयारी की जा रही थी। इधर नक्सली पिछले साल 22 अप्रैल के दिन सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए अपने 40 साथियों की मौत की पहली बरसी मनाने के लिए एक सप्ताह से चल रहे विरोध प्रदर्शन के अंतिम चरण में थे। 

जिन वाहनों को नक्सलियों ने अपना निशाना बनाया, उनमें से ज्यादातर अमर इंफास्ट्रक्चर लिमिटेड के थे, जो दादापुर गांव के पास NH 136 के पुरादा-येरकाड सेक्टर के लिए निर्माण कार्यो में लगे थे। घटनास्थल से भागने से पहले नक्सलियों ने पिछले साल अपने साथियों की हत्या की निंदा करते हुए पोस्टर और बैनर भी लगाए। नक्सलियों ने जाने से पहले दो जेसीबी, 11 टिप्पर, डीजल और पेट्रोल टैंकर्स, रोलर्स, जेनरेटर वैन और दो स्थानीय कार्यालयों को भी आग के हवाले कर दिया।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban