1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बिहार में नक्सलियों ने रेलवे स्टेशन फूंका, 2 रेलकर्मी अगवा किए

बिहार में नक्सलियों ने रेलवे स्टेशन फूंका, 2 रेलकर्मी अगवा किए

घटना के बाद भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजाही थोड़ी देर के लिए बाधित रही। हालांकि बाद में सिग्नलिंग पैनल को ठीक कर लिया गया और ट्रेनों की आवजाही शुरू कर दी गई है। घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली सहायक स्टेशन मास्टर मुकेश कुमार और पोर्टर नीरे

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: December 20, 2017 11:57 IST
masudanrailwaystationattack- India TV
masudanrailwaystationattack

लखीसराय: बिहार के लखीसराय जिले के मसूदन रेलवे स्टेशन पर नक्सलियों ने धावा बोलकर दो रेलकर्मियोंको अगवा कर लिया और सिग्नल पैनल भी फूंक दिया। घटना के बाद इस रेलखंड पर कुछ देर के लिए रेल परिचालन रोक दिया गया। पुलिस के अनुसार, हथियारबंद नक्सलियों ने मंगलवार देर रात करीब 12 बजे स्टेशन पर धावा बोल दिया और वहां सिग्नल पैनल में आग लगा दी। इससे रेलवे टेलीफोन व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई। 15-20 की संख्या में हथियार से लैस नक्सलियों ने मसूदन स्टेशन पैनल को आग के हवाले कर दिया और डयूटी पर तैनात स्टेशन  मास्टर मुकेश कुमार एवं पोर्टल निरेन्द्र मंडल को अगवा कर लिया।

रेलवे के डीआरएम को फोन पर अगवा रेलकर्मियों की हत्या करने धमकी दी गई है जिसके बाद एहतियातन किऊल-जमालपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचाल रोक दिया गया है। अभयपुर स्टेशन पर भी रेलवे ने अगले आदेश तक ट्रेनों का परिचालन रोकने की घोषणा की है।

जमालपुर रेल पुलिस अधीक्षक शंकर झा ने बुधवार को बताया कि नक्सली हमले की खबर मिलते ही रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए और इन अगवा कर्मियों को छुड़ाने की कोशिश की जा रही है।

गौरतलब है कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने 20 दिसंबर को ऑपरेशन ग्रीन हंट और मिशन-2017 के तहत सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के खिलाफ बिहार और झारखंड बंद की घोषणा की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment