1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पुलिस की मुखबिर होने के शक में नक्सलियों ने महिला की हत्या कर शव पेड़ से लटकाया

पुलिस की मुखबिर होने के शक में नक्सलियों ने महिला की हत्या कर शव पेड़ से लटकाया

 महिला की जिस क्रूरता से हत्या की गई है वो यह दिखाता है कि चरमपंथी हाल में पुलिस के साथ मुठभेड़ में भारी संख्या में अपने कैडर को खोने को लेकर हताश है। 

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:30 Apr 2018, 11:01 PM IST]
चित्र का इस्तेमाल...- India TV
Image Source : PTI चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

रायपुर: छत्तीसगढ़ के विद्रोह प्रभावित कोंडागांव जिले के कोहकोडी गांव में नक्सलियों ने एक आंगनवाड़ी महिला की पुलिस के लिए काम करने के शक में लोगों के सामने कथित रूप से गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने सोमवार को बताया कि महिला की हत्या करने के बाद नक्सलवादियों ने उसके शव को पेड़ से लटका दिया और ग्रामीणों को घटना के बारे में किसी को नहीं बताने को कहा। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि महिला की जिस क्रूरता से हत्या की गई है वो यह दिखाता है कि चरमपंथी हाल में पुलिस के साथ मुठभेड़ में भारी संख्या में अपने कैडर को खोने को लेकर हताश है। 

कोंडागांव के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने पीटीआई भाषा से कहा , ‘‘घटना मर्दापाल थाना क्षेत्र के कोहकोडी गांव में 23 अप्रैल को घटित हुई , लेकिन यह घटना कल तब सामने आई जब पुलिस टीम इलाके में खोज अभियान चला रही थी। ’’ उन्होंने बताया कि मृतका की पहचान पार्वती कोर्रम उर्फ सरिता (20) के तौर पर हुई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शुरूआती जानकारी के मुताबिक , पिछले सोमवार को नक्सलियों का एक समूह कोहकोडी गांव पहुंचा तो उन्हें पार्वती के मोबाइल में छत्तीसगढ़ पुलिस की रिंगटोन मिली। 

पल्लव ने बताया कि उन्हें पार्वती के फोन में दर्ज एक महिला ‘ गोपनीय सैनिक ’ का नम्बर भी मिला जिसके बाद वह उसे घर से घसीट कर बाहर लाए। उन्होंने कहा कि नक्सलियों ने महिला को पीटा और उसपर पुलिस के लिए काम करने तथा आंगनवाड़ी बच्चों को पुलिस का संदेश देने का आरोप लगाया। अधिकारी ने बताया कि मौके इकट्ठा हुए लोगों के सामने ही माओवादियों ने पार्वती की गला घोंटकर हत्या कर दी और उसका शव पेड़ से लटका दिया। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019