1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया पंजाब केबिनेट से इस्‍तीफा, ट्वीट कर दी जानकारी

नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया पंजाब केबिनेट से इस्‍तीफा, ट्वीट कर दी जानकारी

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से नाराज़ चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 14, 2019 14:24 IST
Navjot Singh Sidhu- India TV
Navjot Singh Sidhu

पंजाब के मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद अहम मंत्रालय छीने जाने के बाद से खफा कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने अमरिंदर सिंह की कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को संबोधित अपने इस्तीफे को रविवार को ट्विटर पर साझा किया। इस इस्तीफे पर 10 जून की तारीख लिखी है। सिद्धू ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए अपने पत्र में लिखा, ‘‘मैं पंजाब कैबिनेट से मंत्री के तौर पर इस्तीफा देता हूं।’’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट किया कि वह मुख्यमंत्री को भी अपना इस्तीफा भेजेंगे। 

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने छह जून को सिद्धू से स्थानीय निकाय और पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के विभाग वापस ले लिए थे और उन्हें ऊर्जा एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग का प्रभार सौंपा था। कैबिनेट में फेरबदल के दो दिन बाद आठ जून को सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में तेजी के लिए मुख्यमंत्री द्वारा गठित मंत्रणा समूहों से भी सिद्धू को बाहर रखा गया था। 

मुख्यमंत्री के साथ गतिरोध की स्थिति होने के कारण कैबिनेट फेरबदल के एक महीने बाद भी सिद्धू ने अपना नया प्रभार नहीं संभाला था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment