1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पाकिस्तान को रवाना हुए नवजोत सिद्धू, करतारपुर कॉरिडोर पर काम शुरू होने के कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

पाकिस्तान को रवाना हुए नवजोत सिद्धू, करतारपुर कॉरिडोर पर काम शुरू होने के कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने राज्य में जारी आतंकवादी हमलों का हवाला देते हुए आमंत्रण अस्वीकार कर दिया था

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: November 27, 2018 14:34 IST
Navjot Singh Sidhu left for Pakistan via Attari-Wagah border- India TV
Navjot Singh Sidhu left for Pakistan via Attari-Wagah border to attend Kartarpur Corridor ground breaking ceremony

नई दिल्ली। पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के लिए रवाना हो गए हैं, वे बुधवार को पाकिस्तान में बनाए जाने वाले करतारपुर कॉरिडोर पर काम शुरू होने के लिए रखे गए कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, सिद्धू को पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मोहम्मद कुरैशी ने निमंत्रण भेजा है। वे मंगलवार को अटारी-वाघा बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान के लिए रवाना हुए हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को कहा था कि मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के करतारपुर गलियारे के शिलान्यास समारोह के लिए पाकिस्तान जाने का निर्णय ‘‘उनकी सोच’’ है। उन्होंने कहा था कि उनके द्वारा (पाकिस्तान) भारतीय सैनिकों और नागरिकों को मारा जा रहा है तो ऐसे में वह ऐसा करने के बारे नहीं सोच सकते है। 

पंजाब सरकार में मंत्री सिद्धू ने बुधवार को होने वाले इस समारोह में शामिल होने का आमंत्रण स्वीकार किया था जबकि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने राज्य में जारी आतंकवादी हमलों का हवाला देते हुए आमंत्रण अस्वीकार कर दिया था। अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह पाकिस्तानी सुरक्षा बलों द्वारा निर्दोष भारतीयों की हत्या को सहन नहीं कर सकते है और इसलिए वह पड़ोसी देश की यात्रा नहीं कर सकते है। 

गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक-करतारपुर साहिब कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह के बाद सिंह ने समारोह के लिए पाकिस्तान जाने संबंधी सिद्धू के निर्णय पर पत्रकारों से कहा कि यह ‘‘उनकी सोच’’ है। समारोह के लिए अपने मंत्रियों को पाकिस्तान भेजे जाने के केन्द्र सरकार के निर्णय पर पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि यह उन पर निर्भर करता है कि उन्हें क्या उचित लगता है। उन्हें भारतीय सैनिकों और नागरिकों की भावनाओं के प्रति अधिक संवेदनशील होना चाहिए था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment