1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. नसीरुद्दीन शाह के कंधे पर रखकर इमरान खान ने चलाई बंदूक, मिला करारा जवाब

नसीरुद्दीन शाह के कंधे पर रखकर इमरान खान ने चलाई बंदूक, मिला करारा जवाब

अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के बयान को लेकर मचे घमासान के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कूदे तो शाह ने उन्हें करार जवाब दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 23, 2018 9:41 IST
अभिनेता नसीरुद्दीन...- India TV
Image Source : PTI अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दिया करारा जवाब (File Photo)

अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के बयान को लेकर मचे घमासान के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कूदे तो शाह ने उन्हें करार जवाब दिया। शाह ने द संडे एक्सप्रेस को बताया कि "मुझे लगता है खान को अपने देश के मुद्दों पर बात करनी चाहिए न कि उनपर जिससे उनका कोई वास्ता ही नहीं है। हम 70 साल से एक लोकतंत्र हैं और हम जानते हैं कि हमें अपनी देखभाल कैसे करनी है।”

दरअसल, हाल ही में एक इंटरव्यू में अभिनेता नसीरूद्दीन शाह ने कहा था कि ‘कानून को हाथ में लेने की खुली छूट मिली हुई है, एक पुलिस अफसर से ज्यादा एक गाय की मौत को अहमियत दी जा रही है, मुझे फिक्र होती है कि मेरे बच्चों की, कल को उन्हें किसी भीड़ ने घेर लिया और पूछा कि तुम हिंदू हो या मुसलमान’। उन्होंने आगे कहा था ‘इन हालात को देखकर मुझे गुस्सा आता है, सही नजरिया रखने वाले हर इंसान को गुस्सा आना चाहिए न कि डरना चाहिए।’

नसीरूद्दीन शाह के इसी बयान को लेकर बवाल मच गया था। जिसके बाद तमाम लोगों की प्रतिक्रियाएं आईं। इसी बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी बयान दिया। लाहौर में एक कार्यक्रम के दौरान इमरान खान ने कहा कि वो मोदी सरकार को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों के साथ कैसा सलूक किया जाता है। उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों को अधिकार मिलें, ये सुनिश्चित करने के लिए उनकी सरकार ने कई कदम उठाए हैं। 

खान ने कहा कि "मोहम्मद अली जिन्ना ने कहा था कि वो भारत में नहीं रहना चाहते, क्योंकि वहां मुस्लिमों को बराबरी का दर्जा नहीं दिया जाएगा।" इमरान के ऐसे बयानों पर ही अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने उनपर पलटवार किया और कहा कि वो अपने देश की बात करें। शाह ने कहा “हम जानते हैं कि हमें अपनी देखभाल कैसे करनी है।”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment