1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. PM MODI: 30 सितंबर तक कालेधन का खुलासा करें, नहीं तो होगी कार्रवाई

PM MODI: 30 सितंबर तक कालेधन का खुलासा करें, नहीं तो होगी कार्रवाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो प्रोग्राम 'मन की बात' में लोगों को अपनी अघोषित आय का खुलासा करने को कहा।

India TV News Desk [Updated:27 Jun 2016, 8:16 AM IST]
narendra modi- India TV
narendra modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के 21वें संस्करण में कहा, "मैं खुश हूं कि मेरे देश के लोगों ने हमेशा ही लोकतंत्र को महत्व दिया है। एक समय था, जब लोगों की आवाज दबा दी गई थी, लेकिन आज लोग सरकार के कामकाज को लेकर अपने विचार व्यक्त कर सकते हैं।"  उन्होंने 1975 के आपातकाल को देश के लिए काला दिन करार देते हुए कहा कि वह खुश हैं कि देश के लोगों ने हमेशा ही लोकतंत्र को प्राथमिकता दी है।

मोदी ने कहा कि लोग अब संपूर्ण लोकतंत्र में हैं। 1975 में एक समय था, जब लोगों की आजादी छीन ली गई थी और लगभग 1,000 राजनीतक कार्यकर्ताओं तथा छात्र नेताओं को बिना किसी कारण के जेल में डाल दिया गया था।

उन्होंने कहा, "लोकतंत्र ने हमें ताकत दी है, लेकिन 25-26 जून, 1975 लोकतंत्र के लिए काली रात थी। मैंने हमेशा लोगों से लोकतंत्र में पूर्ण विश्वास का आग्रह किया है।"

टैक्स चोरों के लिए आखिरी मौका:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में आज कालेधन के मुद्दे पर अपनी बात रखी। उन्होंने टैक्स चोरों को आगाह करते हुए उन्हें अपने काले-धन का खुलासा करने का आखिरा मौका दिया। उन्होंने कहा, "मैं हर किसी से आग्रह करता हूं कि वे 30 सितंबर तक अपनी अघोषित आय का खुलासा करें। किसी समस्या से बचने का आखिरी मौका है। जो लोग 30 सितंबर तक अपनी अघोषित आय का खुलासा नहीं करेंगे उनको समस्या का सामना करना पड़ेगा।" गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी सरकार को बार बार काले धन के मुद्दे पर उनके वादे को लेकर निशाना बनाया जाता रहा है, ऐसे में मोदी सरकार का यह कदम काफी उचित माना जा रहा है।  

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र हमारी ताकत है और हमें अपने लोकतांत्रिक तानेबाने को हमेशा मजबूत बनाना होगा। मन की बात से पहले प्रधानमंत्री ने जनता से खुले मंच 'http://www.mygov.in/group-issue/inviting-ideas-pm-narendra-modis-mann-ki... पर अपने सुझाव भेजने को कहा था।

इससे पहले PM मोदी ने 5 जून को 'विश्व पर्यावरण दिवस' पर मन की बात की थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: PM MODI: 30 सितंबर तक कालेधन का खुलासा करें, नहीं तो होगी कार्रवाई
Write a comment