1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सेमीफाइनल में भारत की हार पर प्रधानमंत्री मोदी ने Tweet कर कही यह बात

सेमीफाइनल में भारत की हार पर प्रधानमंत्री मोदी ने Tweet कर कही यह बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व कप के सेमीफाइनल से भारत के बाहर होने से निराश हैं लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में टीम के जुझारूपन से वह काफी प्रभावित हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 10, 2019 22:01 IST
Modi disappointed with India's defeat but appreciates...- India TV
Modi disappointed with India's defeat but appreciates fighting spirit of team

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व कप के सेमीफाइनल से भारत के बाहर होने से निराश हैं लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में टीम के जुझारूपन से वह काफी प्रभावित हैं। न्यूजीलैंड के 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शीर्ष क्रम के ध्वस्त होने के बाद भारतीय टीम संकट में थी लेकिन रविंद्र जडेजा ने 77 रन की शानदार पारी खेलकर टीम को वापसी दिलाई। भारत को हालांकि इसके बावजूद 18 रन से हार का सामना करना पड़ा।

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘निराशाजनक नतीजा लेकिन अंत तक टीम इंडिया का जुझारूपन देखकर अच्छा लगा। भारत ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान काफी अच्छी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण किया जिस पर हमें काफी गर्व है। जीत और हार जीवन का हिस्सा है। भविष्य के लिए टीम को शुभकामनाएं।’’

भारतीय टीम ने सेमीफाइनल के अपने सफर के दौरान सिर्फ एक मैच गंवाया था और लीग चरण के बाद शीर्ष पर रही थी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी विश्व कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन को सराहा।

राहुल ने ट्वीट किया, "आज की रात करोड़ों दिल टूटे होंगे, लेकिन भारतीय टीम ने अच्छी लड़ाई लड़ी और वह हमारे प्यार और सम्मान की हकदार है।" राहुल ने न्यूजीलैंड को फाइनल में जाने के लिए भी बधाई दी और लिखा, "न्यूजीलैंड को बधाई हो। उन्होंने अच्छी जीत हासिल की, जिससे वह फाइनल में जगह बनाने में सफल रही।"

भारत को लगातार दूसरी बार विश्व कप के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। 2015 विश्व कप में भी भारत को सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया ने हराया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment