1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'तनाव, संघर्षो से बदलाव नहीं लाया जा सकता'

तनाव, संघर्षो से बदलाव नहीं लाया जा सकता: मोदी की IAS अधिकारियों को नसीहत

नई दिल्ली: तनाव और संघर्षों से बदलाव नहीं आने का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज IAS अधिकारियों से ऐसे सकारात्मक बदलाव लाने को कहा जिससे राष्ट्र को फायदा पहुंचे। साल 2013 बैच

Bhasha [Published on:19 Nov 2015, 3:00 PM IST]
'तनाव, संघर्षो से...- India TV
'तनाव, संघर्षो से बदलाव नहीं लाया जा सकता'

नई दिल्ली: तनाव और संघर्षों से बदलाव नहीं आने का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज IAS अधिकारियों से ऐसे सकारात्मक बदलाव लाने को कहा जिससे राष्ट्र को फायदा पहुंचे।

साल 2013 बैच के 169 आईएएस अधिकारियों के साथ बातचीत के दौरान मोदी ने कहा, तनाव और संघर्षो से बदलाव नहीं लाया जा सकता है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि कितने लोगों को जोड़ा जाता है।

उन्होंने कहा कि आप ऐसे लोगों में शामिल हैं जो भारत के विभिन्न जिलों का प्रबंधन करने जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, आप जो सकारात्मक बदलाव लायेंगे, वह राष्ट्र के लिए फायदेमंद होगा ।

उन्होंने कहा कि 10 वर्ष उनके लिए काफी महत्वपूर्ण है और उन्हें इन वर्षो का अधिकांश उपयोग करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बुनियाद मजबूत बने ।

मोदी ने कहा, हमारे कार्य, हमारी दृष्टि के अनुरूप होनी चाहिए । हम जमीनी स्तर पर क्या सीखते हैं, वह काफी महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री ने उन्हें शासन को सरल बनाने के लिए लोकोन्मुख पहल करने को प्रेरित किया ।

इन आईएएस अधिकारियों ने पहली बार अपना कैरियर राष्ट्रीय राजधानी से सहायक सचिव के रूप में शुरू किया । उन्हें संबंधित मंत्रालयों एवं विभागों में नीतियों एवं महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों में महत्वपूर्ण कार्य सौंपा गया है ।

उन्हें चार वर्गो... आधारभूत संरचना, सामाजिक क्षेत्र, नियामक क्षेत्र, सहयोगी क्षेत्र और आर्थिक या वाणिज्य से जुडे़ क्षेत्र के रूप में बांट कर अनुभव प्रदान किया जा रहा है। यह कार्य कैबिनेट सचिव ने निर्धारित किया है।

डेस्क पर कार्य के अलावा ये युवा अधिकारियों को क्षेत्र में भी जा रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: तनाव, संघर्षो से बदलाव नहीं लाया जा सकता: मोदी की IAS अधिकारियों को नसीहत
Write a comment