1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- हर भारतीय को तमिलनाडु के बहादुर विंग कमांडर अभिनंदन पर गर्व

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- हर भारतीय को तमिलनाडु के बहादुर विंग कमांडर अभिनंदन पर गर्व

मोदी ने कहा कि जब 26/11 हुआ तब भारत ने आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई की उम्मीद की लेकिन कुछ नहीं हुआ। जब उरी और पुलवामा हुआ, तो आपने देखा कि हमारे बहादुर सैनिकों ने क्या किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 01, 2019 17:03 IST
Narendra Modi- India TV
Narendra Modi

नई दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को तुमिलनाडु के के कन्याकुमारी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हर भारतीय को तमिलनाडु से बहादुर विंग कमांडर अभिनंदन और तमिलनाडु से ही पहली महिला रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर गर्व है। मोदी ने कहा कि जब 26/11 हुआ तब भारत ने आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई की उम्मीद की लेकिन कुछ नहीं हुआ। जब उरी और पुलवामा हुआ, तो आपने देखा कि हमारे बहादुर सैनिकों ने क्या किया। मैं उन लोगों को सलाम करता हूं जो राष्ट्र की सेवा कर रहे हैं। 

पीएम ने कहा कि एक समय था जब समाचार रिपोर्ट पढ़ते थे- वायु सेना 26/11 के बाद सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहती थी लेकिन यूपीए ने इसे अवरुद्ध कर दिया। उन्होनें कहा कि मोदी से नफरत करने वाले कुछ दलों ने भारत से नफरत करना शुरू कर दिया है। कोई आश्चर्य नहीं, जब पूरा देश हमारे सशस्त्र बलों का समर्थन करता है और वो सशस्त्र बलों पर संदेह करते हैं। पूरा विश्व भारत की आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई का समर्थन कर रहा है पर कुछ पार्टी इसपर संदेह कर रही है। 

उन्होनें कहा कि मोदी से नफरत करने वाले कुछ दलों ने भारत से नफरत करना शुरू कर दिया है। कोई आश्चर्य नहीं, जब पूरा देश हमारे सशस्त्र बलों का समर्थन करता है और वो सशस्त्र बलों पर संदेह करते हैं। पूरा विश्व भारत की आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई का समर्थन कर रहा है पर कुछ पार्टी इसपर संदेह कर रही है। 

प्रधानमंत्री आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के कन्याकुमारी में शुक्रवार को विभिन्न रेल-सड़क विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। अधिकारियों के अनुसार, नए परियोजनाओं से राज्य में सड़क व रेल संपर्क में बढ़ोतरी होगी। प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मदुरै-चेन्नई के बीच तेजस एक्सप्रेस को हरी झंडी भी दिखाई। इससे दोनों शहरों के बीच आवागमन के समय में कमी आएगी। पहली तेजस एक्सप्रेस मुंबई से करमाली के बीच शुरू की गई थी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13