1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मन की बात में PM बोले, फुटबॉल हर गांव, हर गली तक पहुंचे

मन की बात: PM मोदी ने कहा, फुटबॉल को गांव-गांव, गली-गली तक पहुंचे

'मन की बात' के 18वें संस्करण में भारत में होने वाले FIFA U-17 विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के बारे में बात की। PM मोदी ने कहा कि, हम सब की कोशिश है कि फुटबाल को गांव..गांव, गली..गली तक पहुंचाया जाए।

India TV News Desk [Updated:27 Mar 2016, 3:21 PM IST]
modi mann ki baat- India TV
modi mann ki baat

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो शो में 'मन की बात' के 18वें संस्करण में भारत में होने वाले FIFA U-17 विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के बारे में बात की। PM मोदी ने कहा कि, हम सब की कोशिश है कि फुटबाल को गांव..गांव, गली..गली तक पहुंचाया जाए। उन्होंने कहा कि, पिछले कुछ दशकों में दुर्भाग्य से भारत फीफा फुटबॉल रैंकिंग में काफी निचले पायदान पर चला गया है ।

साथ ही PM मोदी ने कहा कि, भारत FIFA U-17 विश्व कप फुटबॉल प्रतियोगिता की अगले वर्ष मेजबानी करेगा, इससे हमारे यहां खेल आधारभूत ढांचे का भी विकास हो सकेगा।

‘मन की बात’ कार्यक्रम के प्रसारण के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने आयोग से संपर्क कर कार्यक्रम को मंजूरी देने का अनुरोध किया था। कार्यक्रम के प्रसारण की अनुमति देते हुए चुनाव आयोग ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि, कार्यक्रम में आर्दश आचार संहित का उल्लंघन नहीं होना चाहिए।

चुनाव आयोग ने कहा, कार्यक्रम में ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए जो राज्यों के चुनावों को प्रभावित करे। उन्होंने कहा कि, यह नियमित कार्यक्रम है, इसी वजह से इसके प्रसारण की मंजूरी दी गई है। इससे पहले भी चुनाव आयोग महाराष्ट्र, दिल्ली और बिहार विधानसभा चुनावों के दौरान ‘मन की बात’ कार्यक्रम के प्रसारण की मंजूरी दे चुका है।

गौरतलब है कि, तमिलनाडू, केरल, पश्चिम बंगाल, असम और पुडुचेरी में 4 अप्रैल से विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। आर्दश आचार संहिता इसी माह की 4 तारीख से प्रभाव में आ गई थी जब चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों का एलान किया था।

गत 28 फरवरी को पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम किया था, जिसमें मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और पूर्व वर्ल्ड चैस चैंपियन विश्वनाथन आनंद भी शामिल हुए थे, दोनों खिलाड़ियों ने बोर्ड परीक्षा के छात्रों से अपने अनुभव साझा किये थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: मन की बात में PM बोले, फुटबॉल हर गांव, हर गली तक पहुंचे
Write a comment