1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 11 दिन के बच्चे को फोटो थेरेपी मशीन में रख सोती रही नर्स, ओवर हीटिंग से मौत

11 दिन के बच्चे को फोटो थेरेपी मशीन में रख सोती रही नर्स, ओवर हीटिंग से मौत

नागपुर के निजी अस्पताल में रोंगटे खडे कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां नवजात को फोटो थेरेपी मशीन में रख नर्स सो गई जिससे तड़प-तड़प कर बच्चे ने दम तोड़ दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 11, 2019 16:12 IST
Representational pic- India TV
Representational pic

नागपुर: नागपुर के निजी अस्पताल में रोंगटे खडे कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां नवजात को फोटो थेरेपी मशीन में रख नर्स सो गई जिससे तड़प-तड़प कर बच्चे ने दम तोड़ दिया। बच्चे के मौत की दर्दनाक घटना गांधीबाग के झुनझुनवाला अस्पताल में घटी।

बच्चे का जन्म 27 जून को क्वेटा कॉलोनी मे हुआ था। बच्चे के जन्म के 4 दिन बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और जन्म के 10 दिन बाद नियमित जांच के लिए बच्चे को पुनः झुनझुन वाले अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर ने जांच करने पर पीलिया के लक्षण दिखाई देने की बात बच्चे के माता-पिता को बताई और उसे भर्ती करने की सलाह दी। डॉक्टर के कहने पर झुनझुनवाला अस्पताल में उसे भर्ती करा लिया गया, उसे फोटो थेरेपी मशीन में रखा गया और उसी मशीन में रविवार को वह बच्चा मृत पाया गया।

बच्चे को एनएसयू वार्ड में रखा गया था। वहां 24 घंटे डॉक्टर रहना अपेक्षित है। हैरत की बात है कि वार्ड में कोई भी डॉक्टर नहीं था और ड्यूटी पर मौजूद नर्स सोई हुई थी। बच्चे की माता ने उसे जगाया। उसके मशीन में देखने तक काफी देर हो चुकी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment