1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मुंबई में यातायात का प्रवाह दुनिया में सबसे खराब, दिल्ली चौथे स्थान पर: रिपोर्ट

मुंबई में यातायात का प्रवाह दुनिया में सबसे खराब, दिल्ली चौथे स्थान पर: रिपोर्ट

मुंबई में यातायात का प्रवाह दुनिया में सबसे खराब है, जबकि दिल्ली चौथे स्थान पर है। 56 देशों में यातायात की स्थिति का विवरण देने वाली एक नई रिपोर्ट ने यह दावा किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 04, 2019 21:00 IST
Mumbai's traffic rated worst in world, Delhi at fourth spot- India TV
Mumbai's traffic rated worst in world, Delhi at fourth spot

नई दिल्ली: मुंबई में यातायात का प्रवाह दुनिया में सबसे खराब है, जबकि दिल्ली चौथे स्थान पर है। 56 देशों में यातायात की स्थिति का विवरण देने वाली एक रिपोर्ट ने यह दावा किया है। भारत की वित्तीय राजधानी में, भीड़-वाले समय के दौरान यात्रा में 65 प्रतिशत अधिक समय लगता है।

वहीं दिल्ली में भीड़ के समय यात्रा करने पर 58 फीसदी अधिक समय लगता है। प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ टॉमटॉम जो कि एप्पल और उबेर के लिए नक्शे की आपूर्ति भी करती है उसने यह रिपोर्ट तैयार की है। हालांकि, रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि 2018 में दोनों शहरों में ट्रेफिक में थोड़ी कमी आई है।

"मुंबई इस साल भारतीय शहर में टॉप पर है जहां गाड़ी चलाने वालों को ट्रैफिक वाले समय में 65 प्रतिशत अतिरिक्त समय लगता है। रिपोर्ट के अनुसार वैश्विक रैंकिंग में अगला स्थान बोगोटा (63 प्रतिशत), लीमा (58 प्रतिशत) का है। उसके बाद चौथे नंबर पर नई दिल्ली (58 प्रतिशत) उसके बाद मास्को (56 प्रतिशत) मिलकर दुनिया के शीर्ष पांच सबसे भीड़भाड़ वाले शहर बन गए है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment