1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. देखें: भारी बारिश के चलते बेहाल हुई मुंबई की हालत बयां करतीं चंद तस्वीरें

देखें: भारी बारिश के चलते बेहाल हुई मुंबई की हालत बयां करतीं चंद तस्वीरें

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई रविवार से ही भारी बारिश की चपेट में है। बीते कुछ घंटों के दौरान हुई बरसात के चलते एक तरफ जहां जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है, वहीं दूसरी तरफ जानमाल का भी काफी नुकसान हुआ है। आइए, देखते हैं बारिश से बेहाल मुंबई की हालत बयां करतीं चंद तस्वीरें:

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:25 Jun 2018, 4:57 PM IST]
भारी बारिश के चलते...- India TV
भारी बारिश के चलते मुंबई की सड़कों पर जगह-जगह जलजमाव हो गया है। PTI

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई रविवार से ही भारी बारिश की चपेट में है। बीते कुछ घंटों के दौरान हुई बरसात के चलते एक तरफ जहां जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है, वहीं दूसरी तरफ जानमाल का भी काफी नुकसान हुआ है। शहर के एंटॉप हिल इलाके में जमीन धंसने की वजह से कई कारें मलबे में समा गईं। मुंबई की जान कही जाने वाली लोकल ट्रेनें लेट चल रही हैं और शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है। इसके अलावा उल्हासनगर, दक्षिण मुंबई और वाडोल गांव में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। आइए, देखते हैं बारिश से बेहाल मुंबई की हालत बयां करतीं चंद तस्वीरें:

बेहाल मुंबई की पहली तस्वीर: यह तस्वीर दक्षिण मुंबई की है। इसमें आप देख सकते हैं कि किस तरह मॉनसून के काले बादलों ने मुंबई के आसमान पर अपना डेरा डाला हुआ है।

यह तस्वीर दक्षिण मुंबई की है। इसमें आप देख सकते हैं कि किस तरह मॉनसून के काले बादलों ने मुंबई के आसमान पर अपना डेरा डाला हुआ है।

बारिश से परेशान मुंबई की दूसरी तस्वीर: भारी बारिश के चलते मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनों की आवाजाही पर बुरा असर पड़ा है।

भारी बारिश के चलते मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनों की आवाजाही पर बुरा असर पड़ा है।

बरसात का कहर दिखाती तीसरी तस्वीर: वडाला के पूर्वी इलाके एंटॉप हिल में जमीन धंसने के चलते एक के बाद एक कई कारें मलबे में समा गईं।

वडाला के पूर्वी इलाके एंटॉप हिल में जमीन धंसने के चलते एक के बाद एक कई कारें मलबे में समा गईं।

मुंबई को परेशान करने वाली चौथी तस्वीर: बारिश की वजह से सिर्फ लोकल ट्रेनों पर ही नहीं, बल्कि लंबी दूरी की ट्रेनों की आवाजाही पर भी असर पड़ा है।

बारिश की वजह से सिर्फ लोकल ट्रेनों पर ही नहीं, बल्कि लंबी दूरी की ट्रेनों की आवाजाही पर भी असर पड़ा है।

लोगों को हुए नुकसान की पांचवी तस्वीर: मुंबई के पूर्वी वडाला क्षेत्र में स्थित एंटॉप हिल की एक और तस्वीर। यहां जमीन धंसने से कई कारें मलबे में समा गईं।

मुंबई के पूर्वी वडाला क्षेत्र में स्थित एंटॉप हिल की एक और तस्वीर। यहां जमीन धंसने से कई कारें मलबे में समा गईं।

सिर्फ यही एक तस्वीर है जो राहत दे रही है:हालांकि ऐसा नहीं है कि मुंबई की बरसात ने सभी को गम ही दिए हों। बारिश के चलते इकट्ठा हुए पानी से खेलते कुछ बच्चे। (सारी तस्वीरें PTI से)

हालांकि ऐसा नहीं है कि मुंबई की बरसात ने सभी को गम ही दिए हों। बारिश के चलते इकट्ठा हुए पानी से खेलते कुछ बच्चे। (सारी तस्वीरें PTI से)

साथ ही देखें बेहाल मुंबई का वीडियो:

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Mumbai rains in pics: suburban trains delayed, Cars buried, daily life battered
Write a comment
the-accidental-pm-300x100