1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मूसलाधार बारिश से मुम्बई बेहाल, हवाई यातायात पर असर, 52 उड़ानें रद्द

मूसलाधार बारिश से मुम्बई बेहाल, हवाई यातायात पर असर, 52 उड़ानें रद्द

Mumbai rains continue flights cancel and Diverted मूसलाधार बारिश के कारण मंगलवार को मुंम्बई में जन जीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया वहीं रेल, सड़क के अलावा हवाई यातायात पर भी असर पड़ा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 02, 2019 17:21 IST
Mumbai rains, Heavy rains Mumbai- India TV
Image Source : PTI A SpiceJet plane from Jaipur overshot the runway while landing at Mumbai airport amid heavy rain on Monday, in Mumbai

मुम्बई: मूसलाधार बारिश के कारण मंगलवार को मुंबई में जन जीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया वहीं रेल, सड़क के अलावा हवाई यातायात पर भी असर पड़ा है। खराब मौसम के चलते मुम्बई के ‘छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे’ पर 54 विमानों को दूसरी जगह भेजना पड़ा और 52 उड़ाने रद्द कर दी गईं। आईएमडी के भारी बारिश के पूर्वानुमान के बाद सरकार ने मंगलवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित करते हुए लोगों को घर से बाहर ना निकलने की सलाह दी। 

हवाई अड्डे के एक प्रवक्ता ने बताया कि मूसलाधार बारिश के कारण जयपुर से आ रहा ‘स्पाइसजेट’ का एक विमान मुंबई हवाई अड्डे के मुख्य रनवे से फिसलते हुए उससे नीचे उतर गया। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। 

गो एयर के प्रवक्ता ने बताया कि भारी बारिश के चलते उड़ानों में जो बाधा आई है और यात्रियों की परेशानी के मद्देनजर गोएयर प्रभावित यात्रियों को 24 घंटे के अंदर दूसरी फ्लाइट में उपलब्धता के आधार पर जगह मुहैया कराएगा। वहीं जिन ग्राहकों ने आज अपने टिकट कैंसिल कराए हैं उन्हें पूरा पैसा वापस मिलेगा।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने बीएसससी आपदा नियंत्रण कक्ष का दौरा किया और स्थानीय निकाय अधिकारियों के साथ स्थिति का जायजा लिया। फड़णवीस ने बीएमसी और मुंबई पुलिस अधिकारियों के साथ रेलवे, सड़क यातायात और ऐसे क्षेत्रों की समीक्षा की, जहां अधिक ध्यान और सहायता की आवश्यकता है। फड़णवीस ने कहा,‘‘आईएमडी के भारी बारिश संबंधी परामर्श के तहत एहतियाती तौर पर मंगलवार को सार्वजनिक अवकाक्ष घोषित कर दिया गया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हमें अगले दो दिनों तक सतर्क रहने की आवश्यकता है। ’’ 

बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि शहर में लगातार बारिश के कारण, चुनाभट्टी रेलवे स्टेशन और वकोला रोड के पास एयरपोर्ट कॉलोनी, वकोला जंक्शन, पोस्टल कॉलोनी में पानी भरने की जानकारी मिली है। उन्होंने बताया कि मीठी नदी के उफान पर होने के कारण किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए 1000 से अधिक लोगों को क्रांति नगर, कुर्ला से हटाया गया है। (इनपुट-भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment