1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मुंबई: भारी बारिश से जमीन धंसी और देखते ही देखते मलबे में समा गईं कई कारें

मुंबई: भारी बारिश से जमीन धंसी और देखते ही देखते मलबे में समा गईं कई कारें

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में हर साल की तरह इस साल भी मॉनसून की बारिश ने कहर बरपाया है। बारिश के चलते देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की रफ्तार जैसे थम-सी गई है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 25, 2018 16:21 IST
Mumbai Rains: Cars buried as wall collapses after heavy rain, trains services disrupted | PTI- India TV
Mumbai Rains: Cars buried as wall collapses after heavy rain, trains services disrupted | PTI

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में हर साल की तरह इस साल भी मॉनसून की बारिश ने कहर बरपाया है। बारिश के चलते देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की रफ्तार जैसे थम-सी गई है। भारी बरसात के चलते जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो चुका है और परिवहन व्यवस्था चरमरा गई है। एक तरफ जहां लोकल ट्रेनें लेट चल रही हैं वहीं लंबी दूरी की ट्रेनों की आवाजाही पर भी असर पड़ा है। इन सबके बीच वडाला इलाके के एंटॉप हिल में जमीन धंसने के चलते एक साथ कई कारों के मलबे में समा जाने की भी खबर सामने आई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एंटॉप हिल इलाके में सोमवार को भारी बारिश के चलते एक रिहायशी इमारत के पास जमीन अचानक धंस गई। इसके बाद पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बिल्डिंगों के पास खड़ी कारें जमीन धंसने के बाद एक-एक कर मलबे में समाती चली गईं। जमीन इतनी तेजी से धंसी की कारें खिलौने की तरह मलबे में जा धंसी। इस घटना के बाद NDRF और फायर ब्रिगेड की तरफ से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है और इमारत को खाली करने का आदेश दे दिया गया है।

मलबे में धंसी हुई एक कार। PTI

मलबे में धंसी हुई एक कार। PTI

आपको बता दें कि भारी बारिश के चलते ट्रैफिक व्यवस्था पर भी बुरा असर पड़ा है और जगह-जगह जाम लग गया है। इसके अलावा कई लोगों की मौत की खबरें भी आ रही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उल्हासनगर में एक इमारत की दीवार गिरने से 15 वर्षीय एक बच्चे की मौत हो गई है। वहीं, रविवार की शामदक्षिण मुंबई में मेट्रो सिनेमा के पास 2 लोगों पर पेड़ गिर गया जिससे उनकी मौत हो गई। अंबरनाथ तालुका के वाडोल गांव में भी देर रात एक दीवार के ढहने से 13 वर्षीय एक लड़के की मौत हो गई और उसके माता-पिता घायल हो गए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment