1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मुंबई में भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त, 17 उड़ानों को डायवर्ट किया गया

मुंबई में भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त, 17 उड़ानों को डायवर्ट किया गया

भारी बारिश से मुंबई के कई हिस्सों में जलभराव हो गया और यातायात बाधित हो गया। साथ ही कई उड़ानों में देरी हुई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 26, 2019 23:47 IST
Mumbai Rain- India TV
Image Source : PTI Mumbai Rain

मुंबई: भारी बारिश से मुंबई के कई हिस्सों में जलभराव हो गया और यातायात बाधित हो गया। साथ ही कई उड़ानों में देरी हुई। मुंबई हवाई अड्डा के प्रवक्ता ने बताया कि मुंबई हवाई अड्डे से 17 उड़ानों का मार्ग परिवर्तित कर समीप के हवाई अड्डों पर भेजा गया और चार उड़ानों को उतरने से पहले काफी देर हवा में ही चक्कर लगाने पड़े। मौसम विभाग ने बताया कि अगले चार घंटों में ठाणे, रायगढ़ और मुंबई जिलों में मूसालाधार बारिश जारी रहेगी। जलभराव के चलते सेंट्रल रेलवे ने कल्याण-करजत लाइन पर रेल परिचालन को रोक दिया

मुंबई के हिस्सों में बारिश के चलते पानी भरने की खबर है। इस दौरान लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने और समुद्र तट पर न जाने की सलाह दी गई है। बारिश के चलते यातायात में भी काफी परेशानी हुई। लोगों को ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ रहा है। 

आपको बता दें कि इसी दिन 14 साल पहले मुंबई भारी बारिश की चपेट में आई थी जिससे शहर भर में तबाही मच गई थी, कई लोगों की जान चली गई थी और जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था। कई लोगों ने सोशल मीडिया पर उस दिन को याद किया। 

इस बीच मौसम विभाग ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के तीन जिलों रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग के लिये 'ऑरेंज अलर्ट' जारी करते हुए अगले 24 घंटों में मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। ऑरेंज अलर्ट इसलिये जारी किया जाता है कि ताकि प्राधिकारी जरूरी कदम उठाने के लिये तैयार रहें। (इनपुट-भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment