1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कीर्ति चक्र से सम्मानित आर्मी ऑफिसर के साथ मुंबई में सरेआम मारपीट, कोई बचाने नहीं आया

कीर्ति चक्र से सम्मानित आर्मी ऑफिसर के साथ मुंबई में सरेआम मारपीट, कोई बचाने नहीं आया

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की सड़कों पर कीर्ति चक्र से सम्मानित एक आर्मी ऑफिसर के साथ सरेआम गुंडागर्दी की गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 08, 2019 9:36 IST
Mumbai: Kirti Chakra awardee army officer badly beaten up in road rage- India TV
Mumbai: Kirti Chakra awardee army officer badly beaten up in road rage

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की सड़कों पर कीर्ति चक्र से सम्मानित एक आर्मी ऑफिसर के साथ सरेआम गुंडागर्दी की गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले हफ्ते लेफ्टिनेंट कर्नल अनूप जोसेफ अनूप मलाड इलाके में एक फुटपाथ पर चल रहे थे, तभी मोटरसाइकिल सवार तीन युवकों ने उन पर हमला कर दिया। बताया जाता है कि युवकों ने मामुली कहासुनी पर अनूप के साथ मारपीट की। सोमवार को मामले के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कहासुनी के बाद जब तीनों आरोपी 36 वर्षीय अनूप की पिटाई कर रहे थे, उस वक्त वहां मौजूद कोई भी शख्स उन्हें बचाने आगे नहीं आया। अनूप अभी 12 बिहार रेजिमेंट में तैनात हैं। कीर्ति चक्र से सम्मानित अनूप ने 2012 में जम्मू-कश्मीर में 3 आतंकवादियों को मार गिराया था। उस वक्त वह राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना मलाड (पश्चिम) इलाके में 5 जनवरी की रात उस वक्त हुई, जब सादे कपडे़ पहने लेफ्टिनेंट कर्नल अनूप एक फुटपाथ पर खड़े होकर अपनी मां का इंतजार कर रहे थे।

कीर्ति चक्र से सम्मानित अनूप ने 2012 में जम्मू-कश्मीर में 3 आतंकवादियों को मार गिराया था।

कीर्ति चक्र से सम्मानित अनूप ने 2012 में जम्मू-कश्मीर में 3 आतंकवादियों को मार गिराया था।

उन्होंने बताया कि एक शख्स फुटपाथ पर अपनी मोटरसाइकिल लेकर आया और अनूप को रास्ते से हटने को कहा। इस पर अनूप और आरोपी युवकों के बीच कहासुनी हो गई। कुछ ही देर बाद मोटरसाइकिल पर पीछे सवार 2 युवकों में एक ने अनूप को धक्का दे दिया जबकि एक अन्य ने हेलमेट से उनके सिर और चेहरे पर मारना शुरू कर दिया। मोटरसाइकिल चला रहा शख्स भी अनूप पर हमले में अपने साथियों का साथ देने लगा। पुलिस अधिकारी ने बताया कि लेफ्टिनेंट कर्नल अनूप ने आरोपी युवकों पर पलटवार नहीं किया।

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘अनूप की मां के दखल के बाद तीनों ने उन्हें छोड़ा।’ जख्मी सैन्य अधिकारी को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने पाया कि उनके कंधे में एक तरफ की हड्डी अपनी जगह से खिसक गई है। 6 जनवरी को पुलिस द्वारा केस दर्ज किए जाने के बाद तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv