1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मुंबई आग हादसा: बंद बाथरुम में लाशों के ढेर से इस महिला को कुचलकर लोग जान बचाकर भागे

मुंबई आग हादसा: बंद बाथरुम में लाशों के ढेर से इस महिला को कुचलकर लोग जान बचाकर भागे

गुरुवार की रात मुंबई के लोअर परेल में एक इमारत में भीषण आग लगने से 15 लोगों की मौत हो गई जबकि 12 लोग घायल हो गए.

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: December 29, 2017 11:31 IST
Mumbai Fire- India TV
Mumbai Fire

गुरुवार की रात मुंबई के लोअर परेल में एक इमारत में भीषण आग लगने से 15 लोगों की मौत हो गई जबकि 12 लोग घायल हो गए. आग देर रात करीब साढ़े 12 बजे लगी. मृतकों में 12 महिलाएं और 3 पुरुष हैं. मोजोस लॉउंज के पब में महिलाओं की संख्या ज्यादा थी क्योंकि 'ऑल वुमन लास्ट नाइट' थीम पर पार्टी चल रही थी. यहां ख़ुशबू नाम की लड़की की सालगिरह मनाई जा रही थी. जैसे ही आग लगी पब में भगदड़ मच गई. ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने से हुई है इनमें ख़ुशबू भी है.

ख़बरों के अनुसार आग से बचने के लिए कुछ महिलाओं ने बाथरूम में ख़ुद को बंद कर लिया लेकिन आग का धुंआ बाथरूम में घुसा और दम घुटने से महिलाओं की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ज्यादातर महिलाओं की लाश बाथरूम से ही बरामद हुई है. इस हादसे के दौरान पब में मौजूद सुलभा अरोरा ने बताया, "आग लगते ही पब में भगदड़ मच गई. लोगों ने मुझे धक्का दिया और मुझे कुचल कर बाहर निकलने लगे. कई लोगों की लाशें पब के फ्लोर पर पड़ी थीं. लोग बस बाहर निकलना चाहते थे.''

फिलहाल आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है, लेकिन शुरुआती जानकारी के मुताबिक शॉर्ट शर्किट के कारण आग लगी है. मामले में पुलिस ने रेस्तरां के खिलाफ गैर इरादतन हत्या (IPC की धारा 304) के तहत एफआईआर दर्ज की है.

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv