1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पूरे बिहार में पहुंचा मॉनसून, कई स्थानों पर अच्छी बारिश, देखिए तस्वीरें

पूरे बिहार में पहुंचा मॉनसून, कई स्थानों पर अच्छी बारिश, देखिए तस्वीरें

राज्य में विभिन्न शहरों और कस्बों में अच्छी बारिश हुई, जिससे अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे चला गया। इस साल जून की शुरूआत से ही पटना और इसके आसपास के इलाके लू का सामना कर रहे हैं। 

Bhasha Bhasha
Published on: June 22, 2019 22:30 IST
Rain in Patna- India TV
Image Source : PTI Commuters wade through a waterlogged street after pre-monsoon rain in Patna on Saturday.

पटना। बिहार के विभिन्न हिस्सों में शनिवार को अच्छी बारिश हुई। दरअसल, मॉनसून समूचे राज्य में पहुंच गया है। मौसम केंद्र के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पटना मौसम केंद्र के मुताबिक बिहार के उत्तर पूर्व जिलों में मॉनसून ने शुक्रवार को दस्तक दी थी और यह शनिवार को समूचे राज्य में पहुंच गया।

राज्य में विभिन्न शहरों और कस्बों में अच्छी बारिश हुई, जिससे अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे चला गया। इस साल जून की शुरूआत से ही पटना और इसके आसपास के इलाके लू का सामना कर रहे हैं। मौसम केंद्र के अधिकारी ने बताया कि पटना में सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक 33 मिमी बारिश हुई। शहर में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री नीचे 32. 4 डिग्री सेल्सियस पर आ गया।

rain in patna

Commuters wade through a waterlogged street after pre-monsoon rain in Patna on Saturday.

उन्होंने बताया कि गया में अधिकतम तापमान 33.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। भागलपुर और पूर्णिया में यह क्रमश: 36 और 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि भागलपुर और पूर्णिया में क्रमश: 3.2 मिमी और 0.3 मिमी बारिश दर्ज की गई।

Rain in patna

Commuters wade through a waterlogged street after pre-monsoon rain in Patna on Saturday.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान में कहा गया है कि रविवार को पटना के आसमान में बादल छाये रहने की संभावना है जबकि गया, भागलपुर और पूर्णिया में भी आसमान में बादल छाये रहने तथा गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। 

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment