1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पटना विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव: JDU के मोहित प्रकाश बने प्रेसिडेंट, सेक्रेटरी पदों पर ABVP का कब्‍जा

पटना विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव: JDU के मोहित प्रकाश बने प्रेसिडेंट, चीफ और जॉइंट सेक्रेटरी पद पर ABVP का कब्‍जा

पटना विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनावों के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। चुनावों में जेडीयू और एबीवीपी को बड़ी सफलता हाथ लगी है। अब से कुछ देर पहले जारी छात्रसंघ के नतीजों के मुताबिक अध्‍यक्ष पद पर जेडीयू के उम्‍मीदवार मोहित प्रकाश विजयी रहे हैं।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:06 Dec 2018, 7:28 AM IST]
Patna University Student Union President Mohit Prakash- India TV
Patna University Student Union President Mohit Prakash

पटना विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनावों के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। चुनावों में जेडीयू और एबीवीपी को बड़ी सफलता हाथ लगी है। अब से कुछ देर पहले जारी छात्रसंघ के नतीजों के मुताबिक अध्‍यक्ष पद पर जेडीयू के उम्‍मीदवार मोहित प्रकाश विजयी रहे हैं। उपाध्‍यक्ष और सविच स्‍तर के पदों पर भारतीय जनता पार्टी की छात्र इकाई एबीवीपी को जीत मिली है, वहीं कोषाध्‍यक्ष का पद जेडीयू उम्‍मीदवार को मिला है। बता दें कि पटना विश्‍वविद्यालय के छात्रसंघ के चुनाव बुधवार को हुए थे। इन चुनावों में 57.9 फीसदी मतदान हुआ था। मतदान के नतीजे कल शाम को ही आने की संभावना थी। ऐसे में नतीजों में देरी को लेकर विरोधी दलों ने साजिश के आरोप भी लगाने शुरू कर दिए हैं। 

छात्र संघ चुनावों के अन्‍य रिजल्‍ट पर गौर करें तो विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ के उपाध्‍यक्ष के पद पर एबीवीपी को जीत मिली है। इस पद पर एबीवीपी प्रत्‍याशी अंजना सिंह को जीत मिली है। इसके अलावा चीफ सेक्रेटरी का पद एबीवीपी के उम्‍मीदवार मणिकांत मणि को जीत मिली है। वहीं एबीवीपी के ही उम्‍मीदवार राजा रवि जॉइंट सेक्रेटरी पद पर विजयी रहे हैं। इसके अलावा ट्रेजरर पद पर जेडीयू के प्रत्‍याशी कुमार सत्‍यम को जीत मिली है। 

पटना विवि छात्रसंघ चुनाव बुधवार को भारी गहमा-गहमी के बीच संपन्‍न हुआ। कुल 20,330 मतदाताओं में 11,771 ने अपने मत का प्रयोग किया। पिछले साल 19,870 में 8,458 छात्र-छात्राओं ने मतदान किया था। यह पिछले चुनाव से 15.34 फीसदी अधिक है। पिछले चुनाव में 42.56 फीसदी मतदाताओं ने वोट दिया था, जबकि इस साल यह आंकड़ा 57.9 फीसदी का रहा। इसके पहले साल 2012 में मतदान का फीसदी केवल 35 ही था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Mohit Prakash of JDU won Patna University Student Union Election ABVP sweep other | पटना विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव: JDU के मोहित प्रकाश बने प्रेसिडेंट, चीफ और जॉइंट सेक्रेटरी पद पर ABVP का कब्‍जा
Write a comment