1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'देश बनेगा महान लेकिन हिटलर नहीं पैदा करेंगे': भागवत

'देश बनेगा महान लेकिन हिटलर नहीं पैदा करेंगे': भागवत

हिंदू राष्ट्रवाद को फांसीवाद करार दिए जाने संबंधी आलोचना का परोक्ष रूप से जवाब देते हुए RSS के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि भारत एक महान देश तो बनेगा ही बनेगा लेकिन इस प्रक्रिया में कोई हिटलर नहीं पैदा होगा।

Bhasha [Published on:19 Mar 2016, 10:22 AM IST]
mohan bhagwat- India TV
mohan bhagwat

पुणे: हिंदू राष्ट्रवाद को फांसीवाद करार दिए जाने संबंधी आलोचना का परोक्ष रूप से जवाब देते हुए RSS के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि भारत एक महान देश तो बनेगा ही बनेगा लेकिन इस प्रक्रिया में कोई हिटलर नहीं पैदा होगा। संत तुकाराम के जन्मस्थान डेहू में एक वैदिक स्कूल के उद्घाटन के मौके पर भागवत ने कहा कि भारत विश्व के कुछ प्राचीन देशों में शामिल है और जब हम प्राचीन हैं तो शेष विश्व के लिए बड़े भाई की तरह हैं।

आध्यात्मिकता की समृद्ध विरासत और महान संतों के मार्गदर्शन में हम विश्व नेता का दर्जा हासिल करेंगे। भागवत ने कहा कि भारत को एक बड़ा और महान देश बनना ही है। बहरहाल, बड़े बनने की इस प्रक्रिया में कोई हिटलर पैदा नहीं होगा।

RSS प्रमुख ने कहा कि बुद्ध पैदा होंगे, शंकराचार्य पैदा होंगे और संत पैदा होंगे। हमारे पास सभी संसाधन हैं। भागवत ने कहा कि हमें महानता हासिल करने के लिए जरूरत है तो केवल समर्पित लोगों और समाज की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: 'देश बनेगा महान लेकिन हिटलर नहीं पैदा करेंगे': भागवत
Write a comment