1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 2019 में अगर NDA जीती तो शेयर बाजार में आएगी 'पैसों की बाढ़', निवेशकों को होगा मोटा मुनाफा: रिपोर्ट

2019 में अगर NDA जीती तो शेयर बाजार में आएगी 'पैसों की बाढ़', निवेशकों को होगा मोटा मुनाफा: रिपोर्ट

अगर 2019 लोकसभा चुनाव में NDA अपनी सरकार बनाने में सफल होती है तो स्टॉक मार्केट में अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 23, 2018 23:54 IST
प्रधानमंत्री...- India TV
Image Source : TWITTER प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (File Photo)

अगर 2019 लोकसभा चुनाव में NDA अपनी सरकार बनाने में सफल होती है तो स्टॉक मार्केट में अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 2019 में NDA की सरकार बनने पर सेंसेक्स नए उच्चतम स्तर 47000 को छू सकता है और NSE का बेंचमार्क इंडेक्स NIFTY 14000 के स्तर पर पहुंच सकता है। ऐसे में घरेलू निवेशकों के पास मोटी कमाई का बड़ा मौका रहेगा।

कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है 2019 के BJP फिर से सत्ता में आएगी। लेकिन, पिछली बार के मुकाबले उसकी सीटें कम होंगी। रिपोर्ट में बताया गया कि शेयर बाजार इन नतीजों का स्वागत करेगा। साल 2019 के आखिर तक सेंसेक्स 45000 के स्तर को छू सकता है। वहीं, NIFTY 14000 के स्तर के पार जा सकता है।

बता दें कि भारती शेयर बाजार में विदेशी निवेशकों के साथ-साथ घरेलू निवेशक भी पैसा लगते है। इसके अलावा म्युचूअल फंड, इंश्योरेंस कंपनियां, ईपीएफओ भी शेयर बाजार में पैसा लगाते है। ऐसे में एक्सपर्ट्स की मानें तो शेयर बाजार में तेजी आते ही इन सभी को बड़ा मुनाफा मिलेगा। वहीं रिपोर्ट में बताया गया कि अगर NDA हारती है तो बाजार अस्थिर हो जाएगा। जिससे सेंसेक्स 30000 के नीचे और निफ्टी 9000 के आसपास तक फिसल सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पीएम मोदी की सत्ता में वापसी का असर आर्थिक विकास और बाजारों पर भी दिखेगा। उम्मीद है कि पीएम मोदी का दोबारा प्रधानमंत्री बनना बाजार के लिए सकारात्मक है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment