1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बिहार: वेतन को तरसे शिक्षक, विधायकों को मिले महंगे तोहफे

बिहार: वेतन को तरसे शिक्षक, विधायकों को मिले महंगे तोहफे

पटना: बिहार में शुक्रवार को विधायकों को महंगे तोहफे मिले। बजट सत्र के दौरान विधायक आज माइक्रोवेव ओवन, सूटकेस और घड़ियां जैसे महंगे गिफ्ट घर ले गए। दिलचस्प बात ये है कि बिहार का शिक्षा

IndiaTV Hindi Desk [Updated:18 Mar 2016, 5:18 PM IST]
gifts- India TV
gifts

पटना: बिहार में शुक्रवार को विधायकों को महंगे तोहफे मिले। बजट सत्र के दौरान विधायक आज माइक्रोवेव ओवन, सूटकेस और घड़ियां जैसे महंगे गिफ्ट घर ले गए। दिलचस्प बात ये है कि बिहार का शिक्षा विभाग करीब एक लाख शिक्षकों को पिछले छह महीने से सैलरी नहीं दे पाया है, उसी शिक्षा विभाग ने विधायकों को इतने महंगे गिफ्ट दे दिए।

माननीयों को महंगे गिफ्ट पर बवाल

विधानसभा के बाहर तो माइक्रोवेव से लदा एक पूरा ट्रक ही लाया गया था। वहां से मजदूरों के जरिये माइक्रोवेव विधायकों तक पहुंचाए गए। ये सब बिहार के शिक्षा विभाग की ओर से दिए गए। विधानसभा के कुल 243 विधायकों और विधान परिषद के 75 सदस्यों को ये तोहफे दिए गए। विधायक अपनी गाड़ियों में भर-भरकर तोहफे ले गए।

इसके बाद राज्य में एक तरफ शिक्षकों को वेतन न दिए जाने और दूसरी तरफ ओवेन बांटे जाने पर शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी घिर गए और उन्होंने सफाई दी कि आने वाले दिनों में विधान सभा के सदस्य मध्यान्ह भोजन का सैंपल लेकर ओवेन में गरम करके खाएंगे।

बता दें कि बिहार का शिक्षा विभाग करीब एक लाख शिक्षकों को पिछले छह महीने से सैलरी नहीं दे पाया है। उसी शिक्षा विभाग ने विधायकों को इतने महंगे गिफ्ट दे दिए।

मंहगे गिफ्ट पर डिप्टी CM की सफाई

विधायकों को इतने महंगे गिफ्ट पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सफाई दी कि ये तो बिहार में एक परंपरा है। साथ ही उन्होंने ये दलील भी दी कि बिहार के विधायकों की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: बिहार: वेतन को तरसे शिक्षक, विधायकों को मिले महंगे तोहफे
Write a comment