1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. YouTube ने 40 साल पहले लापता हुए शख्स को परिवार से मिलाया

YouTube ने 40 साल पहले लापता हुए शख्स को परिवार से मिलाया

लापता होने के करीब 40 साल बाद मणिपुर के एक 66 वर्षीय व्यक्ति का अपने परिवार के साथ पुनर्मिलन होने वाला है और इसका श्रेय जाता है हिंदी गानों के प्रति उसके अनुराग और यूट्यूब पर डाले गये एक वीडियो क्लिप को।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:17 Apr 2018, 7:54 PM IST]
Missing Manipur man traced after 40 years, thanks to YouTube - India TV
Missing Manipur man traced after 40 years, thanks to YouTube 

मुम्बई: लापता होने के करीब 40 साल बाद मणिपुर के एक 66 वर्षीय व्यक्ति का अपने परिवार के साथ पुनर्मिलन होने वाला है और इसका श्रेय जाता है हिंदी गानों के प्रति उसके अनुराग और यूट्यूब पर डाले गये एक वीडियो क्लिप को। खोमदान सिंह जब 1978 में इंफाल में अपने घर से चले गये थे तब वह 26 साल के थे। परिवार को पता नहीं चला कि 40 सालों तक वह कहां थे। अब उनके परिवार को उनके एक पड़ोसी ने पुराने गाने गा रहे भूरे बाल और दाढ़ी वाले एक व्यक्ति का वीडियो दिखाया। 

मुम्बई के फोटोग्राफर फिरोज शाकिर को सिंह मुम्बई की सड़कों पर भटकते हुए मिले। शाकिर को उनके बारे में पता चला और उन्होंने उनका गाना गाते एक वीडियो बनाकर उसे नवंबर में यूट्यूब पर अपलोड कर दिया। इस क्लिप में सिंह ने खुद को मणिपुर का निवासी खोमदान सिंह बताया । इस पर उनके एक पड़ोसी की नजर पड़ी । परिवार के सदस्यों ने सोचा कि वह उनका खोमदान हो सकता है और उन्होंने इंफाल पुलिस से संपर्क किया। इंफाल पुलिस ने मुम्बई पुलिस से संपर्क किया। 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा , ‘‘ उन्होंने युवा सिंह का फोटो हमें भेजा। उसके आधार पर हमने बांद्रा रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति का पता लगाया और उसे थाने ले आए।’’ बांद्रा थाने के एक अधिकारी ने बताया कि सिंह के परिवार के सदस्यों को सूचना दी गयी और अब वे मुम्बई आ रहे हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: YouTube ने 40 साल पहले लापता हुए शख्स को परिवार से मिलाया
Write a comment