1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सोशल मीडिया पोस्ट का दावा, आतंकी संगठन ISJK में शामिल हुआ लापता कश्मीरी छात्र

सोशल मीडिया पोस्ट का दावा, आतंकी संगठन ISJK में शामिल हुआ लापता कश्मीरी छात्र

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के शारदा विश्वविद्यालय से गायब कश्मीरी छात्र के बारे में दावा किया जा रहा है कि वह आतंकी संगठन में शामिल हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 03, 2018 13:34 IST
Family members and relatives of missing student Ehtisham Bilal in Srinagar- India TV
Family members and relatives of missing student Ehtisham Bilal in Srinagar | PTI

नोएडा: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के शारदा विश्वविद्यालय से गायब कश्मीरी छात्र के बारे में दावा किया जा रहा है कि वह आतंकी संगठन में शामिल हो गया है। सोशल मीडिया पर शुक्रवार को इस लापता कश्मीरी लड़के की तथाकथित तस्वीरों को पोस्ट किया गया और दावा किया गया कि वह घाटी में आतंकवादी समूह में शामिल हो चुका है। श्रीनगर निवासी अहतेशाम बिलाल सोफी (17) ग्रेटर नोएडा के शारदा विश्वविद्यालय में प्रथम वर्ष का छात्र था। वह 28 अक्टूबर को लापता हो गया था। उसने विश्वविद्यालय से दिल्ली जाने की अनुमति ली थी।

काले कपड़ों में दिख रहा है बिलाल

अधिकारियों ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क पुलिस स्टेशन के साथ-साथ श्रीनगर के खानयार पुलिस स्टेशन में भी उसके लापता होने को लेकर मामला दर्ज किया गया था। सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरों में सोफी काले कपड़ों में दिख रहा है और उनमें दावा किया गया कि वह इस्लामिक स्टेट के विचार से प्रभावित आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू ऐंड कश्मीर में शामिल हो गया है। वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

श्रीनगर गया लेकिन घर नहीं पहुंचा बिलाल
रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिलाल 28 अक्टूबर को दिल्ली से गो एयर की एक उड़ान से श्रीनगर पहुंचा था। लेकिन उसके बाद वह अपने घर नहीं गया है। आपको बता दें कि विश्वविद्यालय में भारतीय और अफगान छात्रों के बीच हाथापाई में गलती से बिलाल की पिटाई कर दी गई थी, जिसके बाद से वह लापता है। उसके पिता बिलाल अहमद सोफी ने श्रीनगर में खानयार पुलिस थाने में भी शिकायत दर्ज कराई थी। इससे पहले पुलिस ने दावा किया था कि वह कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित पुलवामा जिले में चला गया है।

वीडियो: कश्मीर के छात्र बिलाल सोफी के आतंकी बनने की खबर

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Missing Kashmiri student Ahtesham Bilal has joined militant ranks, claims social media
Write a comment
ipl-2019