1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गणतंत्र दिवस पर फिदायीन हमले की आशंका, पुणे की रहने वाली है 18 साल की महिला फिदायीन

गणतंत्र दिवस पर फिदायीन हमले की आशंका, पुणे की रहने वाली है 18 साल की महिला फिदायीन

गणतंत्र दिवस से पहले हमलों की कड़ी में आतंकवादियों ने मंगलवार को बारामूला में एक थाने पर और पुलवामा में सीआरपीएफ की टीम पर ग्रेनेड फेंके। पुलवामा में आतंकवादियों ने पुलिस गश्ती दल पर गोलीबारी भी की। इन घटनाओं में दो लोग जख्मी हो गए।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:24 Jan 2018, 2:52 PM IST]
Militants-planning-major-fidayeen-attack-in-Kashmir-this-Republic-Day- India TV
गणतंत्र दिवस पर फिदायीन हमले की आशंका, पुणे की रहने वाली है 18 साल की महिला फिदायीन

नई दिल्ली: कश्मीर में 26 जनवरी के मौके पर श्रीनगर में फिदायिन हमले की साजिश का खुलासा हुआ है। गणतंत्र दिवस के समारोह के दौरान एक लड़की फिदायिन हमला कर सकती है। ये लड़की परेड के दौरान आत्मघाती हमला कर सकती है। पुणे की रहने वाली है इस लड़की का नाम सादिया अनवर शेख है और वो 18 साल की है। वहीं गणतंत्र दिवस से पहले हमलों की कड़ी में आतंकवादियों ने मंगलवार को बारामूला में एक थाने पर और पुलवामा में सीआरपीएफ की टीम पर ग्रेनेड फेंके। पुलवामा में आतंकवादियों ने पुलिस गश्ती दल पर गोलीबारी भी की। इन घटनाओं में दो लोग जख्मी हो गए।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने यहां से करीब 14 किलोमीटर दूर पुलवामा जिले के पम्पौर में सीआरपीएफ कर्मियों पर एक ग्रेनेड फेंका। उन्होंने कहा कि ग्रेनेड सड़क किनारे गिरा जिस वजह से राहगीर जख्मी हो गए। अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने पुलवामा के लस्सीपुरा इलाके में पुलिस गश्ती दल पर गोलीबारी कर दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने जवाबी गोलीबारी की तो आतंकवादी मौके से भाग खड़े हुए। गोलीबारी की इस घटना में कोई भी जख्मी नहीं हुआ।

गणतंत्र दिवस पर फिदायीन हमले की आशंका, पुणे की रहने वाली है 18 साल की महिला फिदायीन

गणतंत्र दिवस पर फिदायीन हमले की आशंका, पुणे की रहने वाली है 18 साल की महिला फिदायीन

अधिकारी ने बताया कि बाद में शाम में, आतंकवादियों ने बारामूला के एक थाने पर ग्रेनेड फेंका जिसमें एक गार्ड जख्मी हो गया। उन्होंने कहा कि ग्रेनेड में विस्फोट होने के बाद कुछ गोलियां चलने की भी आवाज सुनाई दी थी। ये तीन हमले गणतंत्र दिवस समारोह के चार दिन पहले हुए हैं। सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के मंसूबों को नाकाम करने के लिए समूचे कश्मीर में सुरक्षा के बंदोबस्त किए हैं ताकि गणतंत्र दिवस पर कोई घटना नहीं हो।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: गणतंत्र दिवस पर फिदायीन हमले की आशंका, पुणे की रहने वाली है 18 साल की महिला फिदायीन - Militants planning major fidayeen attack in Kashmir this Republic Day
Write a comment