1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'एक देश, एक चुनाव' पर कांग्रेस में मतभेद, पार्टी के खिलाफ जाकर मिलिंद देवड़ा ने किया समर्थन

'एक देश, एक चुनाव' पर कांग्रेस में मतभेद, पार्टी के खिलाफ जाकर मिलिंद देवड़ा ने किया समर्थन

'एक देश, एक चुनाव' के मामले पर कांग्रेस में मतभेद नजर आ रहा है। पार्टी इस मुद्दे पर एक राय बनाने में नाकाम रही है। कांग्रेस की मुंबई इकाई के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने 'एक देश, एक चुनाव' का समर्थन किया है। जबकि, कांग्रेस ने इस संबंध में पीएम मोदी द्वारा बुधवार को बुलाई गई सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों की बैठक में हिस्सा नहीं लिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 19, 2019 19:03 IST
Milind Deora - India TV
Milind Deora 

मुंबई: 'एक देश, एक चुनाव' के मामले पर कांग्रेस में मतभेद नजर आ रहा है। पार्टी इस मुद्दे पर एक राय बनाने में नाकाम रही है। कांग्रेस की मुंबई इकाई के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने 'एक देश, एक चुनाव' का समर्थन किया है। जबकि, कांग्रेस ने इस संबंध में पीएम मोदी द्वारा बुधवार को बुलाई गई सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों की बैठक में हिस्सा नहीं लिया। लेकिन, मिलिंद देवड़ा ने पार्टी के इस स्टैंड के बिलकुल खिलाफ बयान देते हुए 'एक देश, एक चुनाव' का समर्थन किया।

मिलिंद देवड़ा ने कहा कि "केंद्र सरकार का 'एक देश, एक चुनाव' का प्रपोजल डिबेट लायक है। हमें ये बुलकुल नहीं भूलना चाहिए कि देश में 1967 से पहले देश में एक साथ ही चुनाव होते थे। पूर्व सांसद होने के नाते मैं मानता हूं कि लगातार होने वाले चुनावों की वजह से सरकार चलाने में परेशानियां आती हैं, अच्छे से सरकार नहीं चल पाती। 'एक देश, एक चुनाव' पर अपने बयान को देवड़ा ने व्यक्तिगत बयान बताया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment