1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. प. बंगाल: अमित शाह की रैली के बाद भिड़े TMC-BJP के कार्यकर्ता, 'दीदी' पर लगा “तालिबानी ताकतों” से काम लेने का आरोप

प. बंगाल: अमित शाह की रैली के बाद भिड़े TMC-BJP के कार्यकर्ता, ममता बनर्जी पर लगा “तालिबानी ताकतों” से काम कराने का आरोप

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 30, 2019 0:05 IST
Amit Shah- India TV
Image Source : ANI Amit Shah

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले में भाजपा प्रमुख अमित शाह की एक रैली के बाद भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई। दरअसल, तृणमूल कांग्रेस पार्टी के एक कार्यालय में तोड़फोड़ की घटना हुई जबकि भाजपा कार्यकर्ताओं को ले जा रहे वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। दोनों पार्टियों के सूत्रों ने बताया कि झड़प में तीन व्यक्ति घायल हुए हैं। हालांकि पुलिस से इसकी पुष्टि नहीं हुई है। 

भाजपा ने आरोप लगाया कि जिन बसों से भाजपा कार्यकर्ता रैली से लौट रहे थे, उस पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से हमला किया और आग लगा दी। वहीं तृणमूल कांग्रेस का दावा है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने तृणमूल कांग्रेस के कांठी में स्थित एक स्थानीय कार्यालय पर हमला किया और तोड़फोड़ की। उन्होंने बताया कि इसके बाद तृणमूल कांग्रेस के गुस्साए कार्यकर्ताओं ने पलटवार किया और झड़प शुरू हो गई। 

राज्य में भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘‘ हमारे समर्थक जब अमित शाह की रैली से लौट रहे थे तो उन पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हमला किया। यह शर्मनाक है। हम इसकी आलोचना करते हैं।'' तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुवेंदु अधिकारी ने दावा किया कि भाजपा राज्य की शांति और स्थायित्व को भंग करने की कोशिश कर रही है। 

वहीं, दूसरी ओर से BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने दावा किया कि राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने शाह की रैली के बाद BJP कार्यकर्ताओं को ले जा रहे वाहनों को निशाना बनाया। हालांकि, TMC ने कहा कि BJP कार्यकर्ताओं ने कांथी में TMC के स्थानीय पार्टी कार्यालय पर हमला किया और उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद गुस्साए TMC कार्यकर्ताओं ने जवाब दिया और झड़प शुरू हो गई। 

पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “बेहद चिंतित ममता बनर्जी ने BJP कार्यकर्ताओं और सामान्य लोगों को आतंकित करना शुरू कर दिया है। ये साफ है कि उन्होंने जनादेश खो दिया है।” साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि TMC के इशारे पर राज्य में “तालिबानी ताकतें” काम कर रही हैं।

मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें (ममता बनर्जी) हाल ही में लोकतंत्र “बचाने” के लिए राज्य में एकजुट विपक्ष रैली आयोजित की थी, “क्या उनके लिए यही लोकतंत्र है।” पात्रा ने कहा, “पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। मैं उनकी रैली में शामिल हुई पार्टियों से पूछना चाहता हूं कि BJP कार्यकर्ताओं के खिलाफ हुई हिंसा पर उनका पक्ष क्या है।”

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban