1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केरल कांग्रेस के मौजूदा अध्‍यक्ष एमआई शानवास का निधन, लंबे समय से थे बीमार

केरल कांग्रेस के मौजूदा अध्‍यक्ष एमआई शानवास का निधन, लंबे समय से थे बीमार

केरल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य इकाई के अध्यक्ष एमआई शानवास का मंगलवार रात 1 बजे निधन हो गया। वे 67 वर्ष के थे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 21, 2018 10:40 IST
MI Shanavas- India TV
MI Shanavas

केरल कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍य इकाई के अध्‍यक्ष एमआई शानवास का मंगलवार रात 1 बजे निधन हो गया। वे 67 वर्ष के थे। केरल कांग्रेस के अध्‍यक्ष शानवास लंबे समय से बीमार चल रहे थे। 2 नवंबर को उनका लिवर ट्रांसप्‍लांट का ऑपरेशन हुआ था। कल रात चेन्‍नई के एक अस्‍पताल में उन्‍होंने अंतिम सांस ली। बुधवार दोपहर तक उनका शव कोच्चि वापस लाया जाएगा। 

शानवास केरल के सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक थे। वे वायनाड संसदीय क्षेत्र से दो बार लोकसभा का चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे। केरल के मुख्‍यमंत्री पिनारयी विजयन ने शानवास के निधन पर शोक जताया है। इसके साथ ही वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री ओमान चांडी और विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने भी शानवास के निधन पर दुख व्‍यक्‍त किया है। 

केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने कहा, "पार्टी ने एक निष्ठावान नेता खो दिया है। मैंने अपना एक प्रिय भाई खो दिया है।" केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्‍यक्ष शानवास अपने पीछे प‍त्‍नी और एक बेटा तथा एक बेटी को छोड़ गए हैं। 

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री के. करुणाकरन के लंबे समय तक करीबी सहयोगी रह चुके शानवास ने चेन्निथला और केरल के पूर्व स्पीकर दिवंगत जी. कार्तिकेयन के साथ 1980 के दशक में करुणाकरन से अलग होकर अपना अलग गुट 'द रिफॉर्मिस्ट' बनाया।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: mi shanavas kerala congress working president wayanad mp dies at 67 | केरल कांग्रेस के मौजूदा अध्‍यक्ष एमआई शानवास का निधन, लंबे समय से थे बीमार
Write a comment
ipl-2019