1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. उत्तराखंड: भारी बारिश के बाद आपदा प्रबंधन विभाग सतर्क, 72 घंटों के लिए बारिश का अलर्ट जारी

उत्तराखंड: भारी बारिश के बाद आपदा प्रबंधन विभाग सतर्क, 72 घंटों के लिए बारिश का अलर्ट जारी

लगातार हो रही बारिश के बाद आपदा प्रबंधन विभाग से सतर्क रहने के लिए कहा गया है। मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों में और ज्यादा बारिश होने का अनुमान जताया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: July 29, 2018 10:19 IST
(Representational Image)- India TV
(Representational Image)

देहरादून (उत्तराखंड): उत्तराखंड के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश के बाद राज्य सरकार ने आपदा प्रबंधन विभाग से सतर्क रहने के लिए कहा है। मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों में और ज्यादा बारिश होने का अनुमान जताया है।

नदियों के किनारे बसे गांव के लोगों पर रखी जाएगी निगरानी

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने सभी जिला अधिकारियों से फोन पर बात की है और उनसे ऐसी जगहों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए कहा है जहां जलभराव की समस्या हो सकती है, ऐसे गांव जिनसे संपर्क नहीं हो सकता और ऐसे शहर एवं गांव जहां लोग नदियों के किनारे रहते हैं।

आपदा प्रबंधन विभाग को पूरी तरह सक्रिय रखने का निर्देश

इसमें कहा गया कि मुख्य सचिव ने आपदा प्रबंधन विभाग को सजग रहने और त्वरित प्रतिक्रिया प्रणाली (आईआरएस) को पूरी तरह सक्रिय रखने का निर्देश दिया है। विज्ञप्ति में बताया गया कि संवेदनशील स्थानों पर तैनात एसडीआरएफ को भी किसी भी आपदा से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

भोजन की स्थिति और राहत एवं बचाव कार्यो का जायजा

मुख्य सचिव खुद ही फोन पर सभी जिला अधिकारियों से जानकारी ले रहे हैं। विज्ञप्ति के मुताबिक वह सड़क एवं हवाई संपर्क, भोजन की स्थिति और राहत एवं बचाव कार्यों की तैयारी का भी जायजा ले रहे है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv