1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पुल पर इस्लामिक स्टेट और हाफिज सईद की तारीफ में लिखे थे संदेश, पुलिस कर रही जांच

पुल पर इस्लामिक स्टेट और हाफिज सईद की तारीफ में लिखे थे संदेश, पुलिस कर रही जांच

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के निकट उरान में एक पुल के खंभे पर कुछ ऐसा लिखा मिला कि पुलिस चौकन्नी हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 05, 2019 10:19 IST
Message praising Islamic State chief Baghdadi, Hafiz Saeed found on Navi Mumbai bridge; police on al- India TV
Message praising Islamic State chief Baghdadi, Hafiz Saeed found on Navi Mumbai bridge; police on alert | PTI File

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के निकट उरान में एक पुल के खंभे पर कुछ ऐसा लिखा मिला कि पुलिस चौकन्नी हो गई। दरअसल, इस पुल पर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट और इसके सरगना अबु बकर अल बगदादी की तारीफ में संदेश लिखे हुए थे। साथ ही 26/11 के मुंबई हमले का मास्टर माइंड हाफिज सईद की भी तारीफ की गई थी। ये संदेश रायगढ़ जनपद के उरण इलाके में खोपटे ब्रिज के एक खंभे पर कोयले से लिखे पाए गए हैं। इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने इलाके में निगरानी बढ़ा दी है और मामले की जांच कर रही है।

एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि पास के खोपटे गांव के कुछ लोगों ने पुल के खंभे पर इस संदेश को लिखा देखा और पुलिस को इसकी जानकारी दी। इस मैसेज को काले मार्कर पेन से लिखा गया है। इस मैसेज में इस्लामिक स्टेट के सरगना बगदादी को ‘‘दुनिया का सबसे खूंखार आतंकवादी’’ बताते हुए उसकी तारीफ की गई है। इस मैसेज में इस्लामिक स्टेट की तारीफ करते हुए लिखा गया है कि इसके लड़ाके सबसे तेज हैं। संदेश में लिखा है कि दुनिया और पूरा कायनात हमारे लिए एक छोटी नाव है। जिस नाम में बैठ के मछली पकड़ते हो, उसी नाव में बैठ के खुदा की खुदाई को ललकारते हो।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्थानीय पुलिस, नवी मुंबई की अपराधा शाखा एवं आतंकवाद निरोधक दस्ते के अधिकारी मौके पर पहुंचे और संदेश को देखा। उन्होंने कहा कि उरान के आसपास के इलाके में कई महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान स्थित हैं इनमें नौसैनिक अड्डा, JNPT कंटेनर पोर्ट और एक बिजली घर शामिल है। पुलिस ने इलाके में चौकसी बढ़ा दी है, खंभे के पास से सभी सबूत इकट्ठा कर लिए गए हैं और उनकी जांच की जा रही है। आसपास के सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं।

एक अन्य स्तंभ पर एक प्रकार का रेखाचित्र पाया गया, जिसमें ‘बंदरगाह’, ‘एयरपोर्ट’,‘पाइपलाइन’ और ‘ट्रेन’ आदि शब्द लिखे हुए हैं। अधिकारी ने बताया कि पुल के पास शराब की कुछ बोतलें मिली हैं और इस बात की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है कि शराब के नशे में कुछ लोगों ने यह संदेश लिखा होगा। लेकिन पुलिस इस संदेशों को सिर्फ नशे में की गई हरकत मानकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहती।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment