1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. महबूबा मुफ्ती ने रमजान के महीने में सेना और आतंकियों से की युद्धविराम की अपील

महबूबा मुफ्ती ने रमजान के महीने में सेना और आतंकियों से की युद्धविराम की अपील

महबूबा मुफ्ती ने इसके अलावा उग्रवादियों से भी कहा कि मैं उग्रवादियों से भी अपील करना चाहूंगी कि रमजान इबादत और नमाज का है। उन्हें इस दौरान कोई हमला नहीं करना चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 04, 2019 17:41 IST
Mehbooba Mufti - India TV
Mehbooba Mufti 

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि रमजान करीब आ रहा है। लोग दिन-रात प्रार्थना करते हैं और मस्जिदों में जाते हैं। मैं भारत सरकार से अपील करना चाहूंगी कि ठीक उसी तरह जैसे रमजान के दौरान पिछले साल तोड़फोड़, सर्च ऑपरेशन बंद कर दिए गए थे। इस बार भी ऐसा हो ताकि जम्मू-कश्मीर के लोगों को कम से कम एक महीने राहत मिले। महबूबा मुफ्ती ने इसके अलावा उग्रवादियों से भी अपील की कि रमजान इबादत और नमाज का महीना है। उन्हें इस दौरान कोई हमला नहीं करना चाहिए।

Related Stories

महबूबा मुफ्ती ने पिछले वर्ष भी सरकार और आतंकियों से युद्धविराम की अपील करते हुए कहा था कि जैसे 2000 में वाजपेयी जी ने एकपक्षीय युद्धविराम किया था, उसी तरह इस सरकार को भी इस पर सोचना चाहिए। उन्होंने कहा था कि आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई से आम लोगों को भी काफी समस्याएं हो रही हैं।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों को हिजबुल मुजाहिदीन के मृत कमांडर बुरहान वानी के साथी लतीफ डार उर्फ ‘लतीफ टाइगर’ को एक मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। उसके साथ दो अन्य आतंकवादियों को भी मारे गए थे। अधिकारियों ने इस संबंध में बताया था कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के इमाम साहिब इलाके में सुरक्षा बलों ने तड़के घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया था, जिसके बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019